Namak Ke Upay: जल्द मालामाल कर देंगे नमक के 3 चमत्कारी उपाय!

191

Namak ke Totke: आज हम आपको नमक के 3 टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका भाग्य बदलने के काम आ सकते हैं। आइए जानते हैं..

Namak ke Upay: नमक को भले ही खाने के स्वाद बढ़ाने के लिए जाना जाता है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इससे जुड़े कई टोटके और उपायों के बारे में बात की गई है। व्यक्ति अपने ग्रह-नक्षत्रों की खराब दशा को सुधारने के लिए नमक का टोटका कर सकता है। घर में आ रही कोई आर्थिक समस्या या किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए नमक का टोटका कारगर हो सकता है। एक चुटकी नमक की मदद से व्यक्ति अपनी किस्मत को भी बदल सकता है। आज हम आपको नमक के 3 टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका भाग्य बदलने के काम आ सकते हैं। आइए इनके बारे में जानते हैं।

1. आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप नमक का टोटका अपना सकते हैं। इसके लिए आपको अपने घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में नमक को रखना होगा। एक कांच के गिलास में नमक और पानी को भरकर इस दिशा की ओर रख दें। इसे हर 15 दिन में बदलते रहे और फिर कुछ ही दिनों में आप खुद फर्क देखने लगेंगे। इससे घर की दरिद्रता और आर्थिक समस्याएं दूर हो सकेंगी।

2. नमक से लगाया पोछा

पानी में नमक को मिलाकर पोछा लगाना आर्थिक समस्या और घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है। नमक के इस टोटके को शुक्रवार के दिन करना बेहद कारगर माना गया है। अगर आप रोजाना नमक के पानी से पोछा नहीं लगा सकते तो शुक्रवार के दिन इस उपाय को जरूर अपनाएं।

3. बुरी नजर उतारने के लिए उपाय

बुरी नजर उतारने के लिए भी नमक का उपाय बहुत कारगार होता है। बच्चों की नजर उतारने के लिए आप उन्हें पानी में नमक मिलाकर नहला सकते हैं। इससे छोटे बच्चों को बुरी नजर नहीं लगती है और वो बचे रहते हैं।

Disclaimer: Mnt News Bharat की ओर से इस खबर को सिर्फ जानकारी प्रदान करने के लिए लिखा गया है। इसे लेकर कोई दावा नहीं किया जा रहा। इसे अपनाने से पहले और अधिक जानकारी के लिए किसी विशेषज्ञ या ज्योतिष से सलाह जरूर लें।