अब यूपी के हर गांव में खेल का मैदान, ब्लॉक में मिनी स्टेडियम तो जिले में स्टे़डियम बनाएगी योगी सरकार

118

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एशियन गेम्स में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. सीएम योगी ने कहा है कि देश की 16 फीसदी आबादी वाले राज्य ने एशियन गेम्स में 25 फीसदी मेडल जीते हैं. योगी ने बुधवार को मथुरा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया (Khelo India), फिट इंडिया और सांसद खेल प्रतियोगिता के माध्यम से खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं. इसी का नतीजा है कि इस बार के एशियन खेलों में भारत के मेडल्स की संख्या में वृद्धि हुई है. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार भी खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है. इसके लिए अब यूपी के हर गांव में खेल का मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जनपद स्तर पर स्टेडियम का निर्माण करा रही है. युवक और युवतियां खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत आगे बढ़ रही हैं.

यहां पढ़े पूरी ख़बर : ‘दोषियों का हो एनकाउंटर, जब तक प्रेम यादव के घर बुलडोजर नहीं चलेगा नहीं करूंगा ब्रह्मभोज’, सत्यप्रकाश दुबे के बेटे का ऐलान

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि विपक्षी दलों में भगदड़ मची हुई है. चुनाव के समय विपक्षियों को जाति की याद आती है. बाकी साढ़े चार साल विपक्ष सोता रहता है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक वर्ग को सरकार की योजनाओं का लाभ दे रहे हैं. योगी ने कहा कि देश में स्किल डेवलपमेंट मिशन के माध्यम से स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं. मिशन रोजगार के अंतर्गत युवाओं को सरकारी नौकरी और स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है. आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीयता के भाव के साथ भारत एक नई उचाइयों की ओर आगे बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः इजराइल-फिलिस्तीन के बीच विवाद का है लंबा इतिहास, क्यों हमास करता है हमला, जानिए ताजा संघर्ष की वजह

सीएम योगी ने कहा कि किसान खुशहाल होगा तो देश समृद्ध होगा. आजादी के बाद पहली बार एमएसपी के जरिए किसानों को उनकी लागत का डेढ़ गुना मूल्य दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत तीन किस्तों में प्रदेश के 2 करोड़ 62 लाख किसानों को छह हजार रुपये दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खेलो इंडिया, फिट इंडिया और सांसद खेल प्रतियोगिता के माध्यम से खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं. इसी का नतीजा है कि इस बार के एशियन खेलों में भारत के मेडल्स की संख्या में वृद्धि हुई है.

योगी ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार भी खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है. इसके लिए हर गांव में खेल का मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जनपद स्तर पर स्टेडियम का निर्माण करा रही है. युवक और महिला मंगल दल को स्पोर्ट्स किट उपलब्ध कराकर खेलकूद की गतिविधियों को तेजी के साथ आगे बढ़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Sam Bahadur: विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’ का नया पोस्टर जारी, 14 अक्टूबर को रिलीज होगा टीजर