मुंबई – वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की भव्य प्रतिमा का अनावरण

141

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया अनावरण

मुंबई के रहने वाले सचिन तेंदुलकर ने वानखेड़े स्टेडियम पर क्रिकेट का ककहरा सीखा था। इसी मैदान पर सचिन ने अपना रणजी ट्रॉफी डेब्यू किया था। उस मुकाबले में सचिन ने शतक बनाया था। डेब्यू मैच के समय सचिन की उम्र में 15 साल थी। 2013 में जब सचिन ने संन्यास लिया तो वह क्रिकेट के भगवान का दर्जा प्राप्त कर चुके थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का आखिरी मैच भी सचिन ने इसी वानखेड़े स्टेडियम पर खेला था। संन्यास के समय उनके नाम वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन के साथ ही सबसे ज्यादा शतक भी थे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। (Grand statue of cricketer Sachin Tendulkar unveiled at Wankhede Stadium)

इस मौके पर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ, वरिष्ठ नेता सांसद शरद पवार, खेल और युवा कल्याण मंत्री संजय बंसोड, बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, बीसीसीआई सचिव जय शाह, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष विधायक एडवोकेट। आशीष शेलार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले, सचिव अजिंक्य नाइक, संयुक्त सचिव दीपक पाटिल, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी, सदस्य उपस्थित थे।

महान बल्लेबाज भारत रत्न सचिन तेंदुलकर की 22 फीट की यह प्रतिमा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से वानखेड़े स्टेडियम में बनाई गई है और इसे अंतरराष्ट्रीय मूर्तिकार प्रमोद कांबले ने बनाया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की एक भव्य और चमचमाती कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया।