बस्ती में बरसी देवी लक्ष्मी की कृपा: धनतेरस पर बर्तन, आभूषण व वाहनों की हुई खूब बिक्री, व्यापारी हुए मालमाल

70

धनतेरस पर्व पर बाजारों में देवी लक्ष्मी की कृपा बरसी, दूर दराज से आए दुकानदारों के अलावा स्थानीय दुकानदार भी मालामाल हो गए। शुक्रवार सुबह से बाजारों में रौनक देखने को मिली, दिन ढलने के बाद मानों समूचा शहर बाजार में उमड़ पड़ा, लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल तैनात थी, वाहनों से जाने वालों को गांधीनगर की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा था। बहुत से लोग तो ऐसे दिखे जो गलियों से होते हुए बाजार पहुंच रहे थे। मनपसंद स्टील बर्तन खरीदते दिखे लोग बाजार में बर्तन के दुकानों पर अगल ही रौनक देखने को मिली, यहां लोग अपने मनसंद स्टील के बर्तनों की खरीदारी करते दिखे। इस बार बाजार में स्टली के प्रिंटेड बर्तनों की खूब बिक्री हुई। गिलास, लोटा, थाली, ट्रे सहित अन्य बर्तनों की खूब बिक्री हुई।

टेराकोटा से बने सजावटी सामनों ने खूब लुभाया गोरखपुर एकला जंगल के रहने वाले विद्याचल अपनी दो बेटियों के साथ पिछले कुछ दिनों से गांधीनगर में टेराकोटा से बने सजावटी सामानों की बिक्री कर रहे हैं, सजावटी सामान लोगों को खूब लुभाते नजर आए, विद्याचल व उनकी दोनों बेटियों की कला का हर कोई कायल हो रहा था। बताते हैं कि इसी की कमाई से वे अपनी बेटियों को पढ़ा रहे हैं और पूरे परिवार का खर्च भी इसी से चलता है।

वाहनों व अभूषणों की हुई खूब बिक्री धनतेरस की खरीदारी को शुभ माना जाता है, देर रात तक वाहनों व अभूषणों की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली, यहां खूब बिक्री भी हुई। सबसे अधिक बाइक की खरीदारी हुई। बाइक एजेंसियों पर लोग अपने मनपसंद की बाइकों की खरीदारी कर रहे थे। वहीं साईकिल की दुकानों पर बच्चों के लिए लोग साइकिल खरीदते नजर आए।