मुंबई: भाई दूज के मौके पर सेंट्रल रेलवे इस रूट पर चलाएगा स्पेशल ट्रेन

235

दिवाली का त्योहार शुरू हो गया है और यात्री लक्ष्मी पूजन और भाई दूज के लिए अपने अपने गांव जा रहे है। इसी मामले को ध्यान में रखते हुए सेंट्रल रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। सेंट्रल रेलवे की ओर से 9 और स्पेशल ट्रेनें जारी की जाएंगी। ये ट्रेनें नागपुर से सीएसएमटी, सीएसएमटी से दानापुर के बीच चलेंगी। (Central Railway will run special train on this route On the occasion of Bhai Dooj)

मुंबई नागपुर रूट के लिए दिवाली स्पेशल ट्रेन

रेलवे के मुताबिक गुरुवार रात को नागपुर से मुंबई के लिए एक स्पेशल ट्रेन रवाना की जाएगी. यह ट्रेन 16 नवंबर को रात 10 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 1.40 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

ट्रेन वर्धा, बडनेरा, अकोला, शेगांव, मलकापुर, भुसावल, नासिक रोड, इगतपुरी, कल्याण, ठाणे और दादर पर रुकती है। वहीं सीएसएमटी-दानापुर स्पेशल ट्रेन को मुंबई से दानापुर के लिए रवाना किया जाएगा.

यह ट्रेन 18 और 25 नवंबर को सुबह 11.5 बजे खुलेगी और अगले दिन दोपहर 2 बजे दानापुर पहुंचेगी. वापसी यात्रा के लिए, ट्रेन 19 और 26 नवंबर को शाम 4:30 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम 4:30 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

सीएसएमटी-दानापुर ट्रेन दादर, कल्याण, इगतपुरी, नासिक रोड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी, पं. से होकर गुजरती है। दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन, बक्‍सर और आरा स्‍टेशनों पर स्टॉपेज मुहैया कराया गया है। सेंट्रल रेलवे ने बताया है कि स्पेशल ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन की सुविधा है।

MumbaiMaharashtraCentral RailwayDiwaliBhaubijSpecial Train