UP: वैशाली एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, 19 यात्री घायल, 11 सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर

83

उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जनपद में दिल्ली से सहरसा जा रही 12554 वैशाली एक्सप्रेस (Vaishali Express) के स्लीपर कोच में आग लग गई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में 19 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजा गया है। वहीं, आठ यात्रियों को मुख्यालय के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

छठ यात्रा में शामिल हो जा रहे थे यात्री

हादसे के शिकार अधिकाधिक रेल यात्री छठ पूजा में शामिल होने जा रहे थे। ग्रामीण इलाके के एसपी सत्यपाल सिंह ने बताया कि आग एस-6 कोच में लगी थी। जैसे ही सूचना मिली रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। इस हादसे में किसी जनहानि की खबर नहीं है और न ही किसी को नुकसान पहुंचा है। गाड़ी 30-35 मिनट के लिए रोकी गई थी।

बताया जा रहा है कि किसी यात्री के पास कोई बीड़ी इत्यादि थी जो उसने जलती हुई फेंक दी। हालांकि, आग लगने का स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चला है। मौके पर एसएसपी संजय कुमार वर्मा, एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को थोड़ी देर में बुझा लिया गया।

Also Read: UP में पराली न बने प्रदूषण का मुद्दा, किसानों में 17 लाख बायो डीकंपोजर बाटेंगी योगी सरकार

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि कोई जनहानि नहीं हुई है। कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई थी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना स्थल से ट्रेन को एक घंटे बाद रवाना कर दिया गया। हालांकि, इटावा स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया था और करीब सवा छह बजे रवाना किया गया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )