World Cup 2023: नीली जर्सी का अंतिम प्रहार दिलाएगा ट्रॉफी तीसरी बार, कुछ घंटों तक थम जाएगी दुनिया

93

World Cup 2023 दुनिया का सबसे बड़ा नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत और आस्ट्रेलिया का फाइनल (Final Match) मैच होगा। रविवार को दुनिया भारतीय टीम के प्रदर्शन को नहीं बल्कि देश की जगमगाती विरासत और उज्ज्वल भविष्य के गौरवगान को भी देखेगी। 10 में से 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची रोहित की सेना शुभ 11 का उपहार देगी।

  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज भारत-आस्ट्रेलिया का फाइनल मैच होगा
  • स्टेडियम में 1.3 लाख दर्शक रहेंगे मौजूद

  • सेना के लड़ाकू विमान सूर्यकिरण 10 मिनट तक हवा में करतब दिखाएंगे।

अहमदाबाद। महात्मा गांधी की नगरी, दुनिया का सबसे बड़ा नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, भारतीय प्रधानमंत्री सहित सैकड़ों गण्यमान्य लोग, स्टेडियम में मौजूद 1.3 लाख दर्शक, जन गण मन के बीच मैदान के ऊपर से तिरंगा बनाते भारतीय वायुसेना के विमान, विश्व भर में गर्व से भरे 1.5 अरब से अधिक भारतीयों की दुआएं और नीली जर्सी में पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम से लोहा लेते रोहित शर्मा के 11 रणबांकुरे… इनको देखकर अगर रविवार को कुछ घंटों तक दुनिया थम न जाए तो क्या बात है।

रविवार को दुनिया भारतीय टीम के प्रदर्शन को नहीं बल्कि देश की जगमगाती विरासत और उज्ज्वल भविष्य के गौरवगान को भी देखेगी। 10 में से 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची रोहित की सेना ‘शुभ 11’ का उपहार देगी तो इस विश्व कप का सुंदर आयोजन और भव्य समापन दुनिया को नए भारत का अहसास कराएगा।

जन गण मन का उद्घोष

1983 की कपिल देव और 2011 की महेंद्र सिंह धौनी की टीम से भी ज्यादा क्रूर और घातक नजर आ रहा यह एकादश इस टूर्नामेंट के अंतिम मैच से पहले ही विजेता बनने की दौड़ में थोड़ा आगे है। जब 1.3 लाख भारतीय स्टेडियम में एक साथ जन गण मन का उद्घोष करेंगे, उसके बाद बस अंतिम प्रहार करना बाकी रह जाएगा। तो आज आप जहां भी हैं, वहां से ब्लू ब्वायज का समर्थन करें क्योंकि अगर उन्होंने आइसीसी की चमचमाती ट्राफी उठाई तो आपका सीना भी गर्व से चौड़ा हो जाएगा।

रंगारंग कार्यक्रम आयोजित होंगे

मैच शुरू होने से पहले भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान सूर्यकिरण 10 मिनट तक हवा में करतब दिखाएंगे। पहली पारी समाप्त होने के बाद 15 मिनट का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें विश्व कप विजेताओं का सम्मान किया जाएगा और इस दौरान संगीत निर्देशक प्रीतम चक्रवर्ती सहित अन्य हस्तियां प्रस्तुति पेश करेंगे- दूसरी पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान 90 सेकेंड तक लेजर और लाइट शो का आयोजन होगा