बस्ती: बुजुर्ग को गोली मारकर हमलावर हुए फरार: बगीचे में पहले से घात लगाए बैठे लोगों ने की फायरिंग, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

146

बस्ती जिले के परसरामपुर थाना क्षेत्र में भूमि विवाद में एक बुजुर्ग को गोली मार दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। घायल को सीएचसी परसरामपुर ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है।

 

थाना क्षेत्र के बेदीपुर गांव के रहने वाले राकेश कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनके चाचा मुन्नालाल शर्मा (60) खेत से घर आ रहे थे। इसी बीच रास्ते के एक बगीचे में पहले से घात लगाए बैठे उनके पट्टीदार राजेंद्र, अर्जुन और वंशराज आदि ने पहले तो चाचा मुन्नालाल को बुरा भला कहा, जिसके बाद कट्टे से फायर झोंक दिया। बताया कि सभी चाचा के हिस्से की भूमि को हड़पना चाह रहे हैं।

12 बोर के कट्टे से बुजुर्ग को मारी गई गोली

जिला अस्पताल में उपचार के दौरान बुजुर्ग के शरीर में 12 बोर के कट्टे से चली गोली के छर्रे पाए गए। फिलहाल उनका उपचार जिला अस्पताल में ही चल रहा है। वहीं पीड़ित के भतीजे राकेश का कहना है कि भूमि विवाद को लेकर चाचा पर गोली चलाई गई है। सभी पट्टीदार हैं। कहते हैं कि उनके चाचा मुन्ना लाल उन्हीं के पास रहते हैं। बीते 28 अक्टूबर को आरोपियों ने उन्हें भी धमकाया था। सीओ हरैया शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि मुन्ना लाल अपने खेत से गांव की तरफ वापस आ रहे थे। गांव के पूरब स्थित एक बाग में उनके ऊपर पीछे से फायर किया गया। बताते हैं कि भूमि से संबंधित पुरानी रंजिश चल रही है। इसके संबंध में कई मुकदमे भी चल रहे हैं। पूर्व में भी दोनों पक्षों पर आपसी रंजिश के चलते थाना परसुरामपुर में मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच कर कार्रवाई की जा रही है।