श्रावस्ती में पिकअप पलटने से महिला व मासूम की मौत:* अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे 26 लोग, 12 से ज्यादा लोग

91

श्रावस्ती के सिरसिया थाना क्षेत्र में पिकअप पलटने से दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां एक मासूम समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब दर्जन भर लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिनगा पहुंचाया गया है। एसपी ने पहुंचकर मौके का जायजा लिया, जबकि मृतक के शवों को पीएम के लिए भेज कर पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है। मल्हीपुर थाना क्षेत्र के बढ़ई पुरवा गांव से एक पिकअप वाहन में सवार होकर मिट्टी में शामिल होने के लिए 26 लोग घोलिया जा रहे थे। इनमें से ज्यादातर महिलाएं थीं और साथ में बच्चे भी शामिल थे। गांव से कुछ दूर पहुंचते ही अचानक से पिकअप पलट गई। वही दर्दनाक हादसे में एक मासूम और एक महिला की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों में कोयला (45) पत्नी मकदूम और सफीकुन (2) पुत्री तसव्वुर शामिल हैं।

सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिनगा भिजवाया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना के बाद मौके पर एसपी प्राची सिंह ने पहुंचकर जायजा लिया। एसपी ने बताया कि पिकअप वाहन में 26 लोग सवार थे, जिनमें से एक बच्चे और एक महिला की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शवों को पीएम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस जांच में जुटी हुई है।

श्रावस्ती के सिरसिया के शाहपुर गांव में हुई एक घटना में पिकप वाहन पलटने से 25 लोग घायल हो गए जबकि बालिका व महिला की मौत हो गई।

श्रावस्ती के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गुलरा परसोहना माजरा बढ़ईपुरवा से सिरसिया के घोलिया जा रही पिकप शनिवार शाहपुर के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में पिकअप सवार एक महिला व एक मासूम की मौत हो गई जबकि चालक सहित 25 लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल लाया गया है। जहां से कई लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मल्हीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर पूरे शिवदीन के मजरा बढ़ईपुरावा निवासी की रिश्तेदारी सिरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम घोलिया निवासी असगर अली के घर पड़ती है। असगर अली की पुत्री गोलक्की की शुक्रवार रात मौत हो गई थी। इसकी सूचना के बाद बढ़ईपुरवा निवासी सिरसिया थाना क्षेत्र के गुलरा परसोहना निवासी बाबू का पिकप यूपी 17 सी 8268 बुक करा कर 26 लोग घोलिया जा रहे थे। जैसे ही पिकप गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सिरसिया थाना क्षेत्र के शाहपुर मोड़ पहुंची तभी पिकप चला रहा बाबू नियंत्रण खो बैठा। इससे पिकप पलट गई। जिसके नीचे दबने से कोयला (45) पत्नी मकदूम और शफीकुन (2) पुत्री तसव्वर की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में पिकप पर सवार शकरून (50) पत्नी शद्दर अली, करीना (40) पत्नी इस्माइल, सूफियान (15) पुत्र नियामुल हक, अशफाक (35) पुत्र जब्रील, आशगर अली (15) पुत्र ढुल्लूर, ननकाना (35) पत्नी साहेब, इरशाद अली (12) पुत्र मुश्ताक, रईशा (50) पत्नी अकबर अली, रुकसाना (40) पत्नी इमरान, आमना (40) पत्नी जाबिर, मीना (45) पत्नी जौहर अली, किताबुन्निस (20) पत्नी रिजवान, नाज़ीम बनो (16 माह), नाजिया खातून (30), कमरुन्निसा (55), हाजिरा (35) तथा चालक बाबू सहित 25 लोग घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची सिरसिया पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। जहां से हालत गंभीर होने के कारण करीना, सूफियान और इरशाद सहित सात लोगों को मेडिकल कालेज बहराइच तथा शेष घायलों को जिला अस्पताल भिनगा रेफर कर दिया गया है। घटना की जानकारी के बाद एसपी प्राची सिंह ने मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया।