‘गेटवे ऑफ इंडिया’ पर समुद्र में कूड़ा फेंकने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

231

सोशल मीडिया पर वीडियो हुुआ था वायरल

मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर समुद्र में कचरा फेंकने वाले की पहचान हुई और उस पर 10000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसे बीएमसी ने कार्रवाई के तहत किया है। विडियो में दिखाई देने वाले व्यक्ति की तलाश मुंबई पुलिस और बीएमसी की सहायता से की गई थी।
मुंबई : बीएमसी ने गेटवे ऑफ इंडिया पर समुद्र में कचरा फेंकने वाले की पहचान कर उस पर 10000 रुपये जुर्माना लगाया है। मुंबई में कचरा फेंकने पर यह बीएमसी द्वारा लगाया गया सबसे अधिक जुर्माना है। दंड लगाने की कार्रवाई ए वॉर्ड ने की है। जिस व्यक्ति पर जुर्माना लगाया गया, उसका नाम हाजी अब्दुल रहमान शाह कादरी है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक विडियो में एक व्यक्ति टैक्सी से उतर कर गेटवे ऑफ इंडिया के पास समुद्र में फूलों का कचरा फेंक रहा था। बीएमसी ने मुंबई पुलिस की मदद से विडियो में दिखाई देने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी। कचरे के साथ उक्त व्यक्ति को लाने वाली टैक्सी का नंबर ट्रेस कर उस व्यक्ति की पहचान की गई। 58 सेकंड के इस विडियो में देखा गया कि कुछ लोग टैक्सी में भरकर कचरा लाते हैं। फिर समुद्र के किनारे गाड़ी लगाकर, फटाफट बैग में भरे सूखे फूल और पूजा के बाद बचे हुए अन्य सामान को समुद्र में डालकर वहां से चल पड़ते हैं। एक व्यक्ति ने इसका विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो वायरल हो गया।
वायरल विडियो पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस और बीएमसी को टैग करते हुए लिखा, ‘ये देखकर दुख होता है। इन्फ्रास्ट्रक्चर चाहे कितना भी अच्छा क्यों न हो। लेकिन जब तक अपने आदत में सुधार नहीं लाएंगे, तब तक सकारात्मक बदलाव नहीं आएगा।’