YOGI ने जिनको बनाया DGP वही अब बढ़ाना चाहते हैं MODI की मुश्किलें

102

यूपी पुलिस के पूर्व मुखिया सुलखान सिंह ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान किया है। उन्होंने बुंदेलखंड बनाने को एक अलग राज्य बनाने की मांग की है। वह लोकसभा और विधानसभा में प्रत्याशी भी उतारेंगे। जिसके बाद सवाल उठते है की योगी सरकार में DGP रहे सुलहन सिंह लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी की मुश्किलें बढ़ाएंगे।

सत्ता परिवर्तन होने के बाद

पूर्व डीजीपी ने बांदा में बस स्टैंड के पास एक होटल में प्रेसवार्ता की। कहा कि आज भी बुंदेलखंड में रोजगार के अवसर नहीं हैं। समय से सिंचाई न होने के कारण अन्नदाता की फसलें सूख रहीं है। मऊ और मरका पुल का निर्माण शुरू कराया गया लेकिन सत्ता परिवर्तन होने के बाद यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट भी ठंडे बस्ते में चले गए। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए वह सक्रिय राजनीति में उतर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया है। बुंदेलखंड राज्य में वह यूपी के बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर जिले को शामिल करने का प्रयास करेंगे। मध्यप्रदेश के दमोह, पन्ना, छतरपुर, दतिया, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी और अशोकनगर को शामिल करने की मांग उठा रहे हैं।

हर हाल में अलग राज्य का निर्माण

सुलखन सिंह ने कहा कि मांग को पुरजोर तरीके से उठाने के लिए इन जिलों में आगामी समय में होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेंगे। उनकी पार्टी की प्राथमिकता रहेगी कि हर हाल में अलग राज्य का निर्माण कराया जाए। जरूरत पड़ने पर वह आंदोलन भी करेंगे। क्योंकि बिना राज्य के क्षेत्र का विकास संभव नहीं हैं। उन्होंने बताया कि वह लगातार जनसंपर्क कर सकारात्मक मानसिकता वाले लोगों को पार्टी से जोड़ने का प्रयास भी कर रहे हैं।

Tags: #breakingnews #latestnews #dgpsulhansingh #ipssulkhansingh #exdgpup #dgpup #uppolicedgp, #upnews #uppolice #policemedianews