IND Vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया; सूर्यकुमार यादव ने धोया, रिंकू सिंह ने दिलाई जीत

248

India vs Australia T20 Series 2023: भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

India vs Australia 1st T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में पहले खलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 208 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया का यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला था और सूर्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान जीत के साथ शुरुआत की है। भारत की यह सबसे बड़ी रनचेज भी रही।

SKY, ईशान और रिंकू का कमाल

रिंकू सिंह ने अंत में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई हालांकि यह छक्का उनके रन में नहीं जुड़ा क्योंकि यह गेंद नो थी। इस मैच में सूर्या ने कप्तानी पारी खेली और टीम को 209 रनों के लक्ष्य के सामने आसानी से मुकाबला जिताया। 22 के स्कोर पर भारत के दोनों ओपनर्स आउट हो गए थे जब वह फील्ड पर आए। उन्होंने ईशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़ लिए। किशन ने भी 39 गेंदों पर 58 रन बनाए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। सूर्या ने 42 गेंदों पर 80 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 9 चौके और चार छक्के शामिल थे। अंत में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाए और भारत को जीत तक पहुंचाया।

भारतीय टीम इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। देखना होगा कि आज के मैच में गेंदबाजों की धुनाई के बाद क्या सूर्या अब कुछ बदलाव करते हैं या नहीं। आज के मैच में जीतेश शर्मा, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान को मौका नहीं मिला था।