बस्ती: ट्रेन से कटकर एक परिवार के 3 लोगों की मौत: ससुर-दामाद व नाती की मौत, शव के पास बैठी मां बोलती रही-कोई मेरे बेटे को पानी पिला दो

192

बस्ती में एक ही परिवार के 4 लोग एक साथ रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे। इसी बीच मालगाड़ी की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक पांच साल का मासूम बच्चा, उसका पिता और नाना शामिल है। दुर्घटना में महिला बाल-बाल बच गई। अपने बेटे के शव के पास बैठकर वह कहती रही कि कोई मेरे बेटे को पानी पिला दो। हादसा रविवार देर शाम टिनिच गौर रेलवे स्टेशन के पास का है। तीन लोगों के कटने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और रेलवे के अधिकारी भी जा पहुंचे। मृतकों की पहचान झारखंड के रांची के पलिया गांव निवासी ससुर मुन्नी लाल (45), दामाद सुनील (30) और सुनील के बेटे पिंटू (5) के रूप में हुई है।

पुलिस की मानें तो रविवार की रात गौर से बस्ती की तरफ डाउन मालगाड़ी जा रही थी। कैथोलिया गांव के सामने 584/14 संख्या पोल के पास ट्रैक पार करते समय तीनों ट्रेन की चपेट में आ गए। ट्रेन की ठोकर लगने से तीनों की मौत हो गई। जबकि इन्हीं के साथ जा रही एक महिला आरती सुरक्षित बच गई है। मालगाड़ी के चालक ने स्थानीय स्टेशन को हादसे की जानकारी दी। शव के पास से झोले में कपड़े और शराब मिली है। माना जा रहा है कि ये लोग नशे में ट्रैक को पार कर रहे थे, जिसके चलते ट्रेन की चपेट में आ गए। मुन्नी लाल और सुनील ईंट भट्टे में काम करते थे। पिंटू मुन्नी लाल का पुत्र है।

आरती को लगा सदमा पुलिस के मुताबिक, महिला का नाम आरती बताया जा रहा है। जो खुद को झारखंड का निवासी बता रही है। वह अपनों की मृत्यु के बाद वह सदमे में है। बार-बार बेटे को पानी पिलाने की बात कर रही थी। बोल रही थी कोई मेरे बाबू को पानी पिला दो। पूछताछ में मृतकों को अपना पति, पिता व बेटा बता रही थी। बोल रही थी कि बाबू हमार बजार जाने के लिए निकले थे। महिला की बातें सुन हर किसी की आंखें नम हो गई।

ASP बोले- तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि आरपीएफ के माध्यम से थाना गौर को सूचना मिली कि टिनिच रेलवे स्टेशन से लगभग एक किलोमीटर आगे कुछ व्यक्तियों का एक्सिडेंट हुआ है। सूचना पर थाना गौर पुलिस और उनके संबंधित स्टाफ द्वारा आरपीएफ इंस्पेक्टर और उनकी टीम व मेरे द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। मौके पर तीन डेड बॉडी मिली हैं। शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है।