महाराष्ट्र में अगले 48 घंटे तक बारिश की संभावना, कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे

73

मुंबई, ठाणे और पालघर समेत उपनगरों में येलो अलर्ट जारी, जानिए अगले 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

Weather Report: महाराष्ट्र में मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तूफानी हवाएं चलने की संभावना है. आज और कल मुंबई, उपनगर, ठाणे और पालघर में बारिश हो सकती है.
Maharashtra Weather Update Today: मौसम विज्ञान ने कहा है कि अगले दो दिनों तक महाराष्ट्र में बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सतारा और कोल्हापुर में बारिश देखने को मिल सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में कई जगहों पर बेमौसम बारिश देखने को मिली है. रविवार शाम को लगातार भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी पानी भर गया है. ठाणे में उपवन झील और वंदना सिनेमा के निचले इलाकों में पानी जमा हो गया है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज ठाणे में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, साथ ही बादल छाए रहने की भी बात कही गई है.

इन जिलों में अलर्ट

IMD के मुताबिक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं कुछ इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना है. मुंबई, ठाणे और पालघर में आज भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने नासिक और अहमदनगर के कुछ हिस्सों में तूफान के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है.

मुंबई में कैसा रहेगा मौसम?

आज मुंबई में तूफानी हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. मुंबई के साथ-साथ उपनगरों, ठाणे और पालघर में रविवार को भारी बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के कारण महाराष्ट्र समेत देश के मौसम में अचानक बदलाव हो रहा है. रविवार शाम को मुंबई में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तूफानी हवाएं चलने की संभावना है. आज और कल मुंबई , ठाणे और पालघर समेत उपनगरों में बारिश की संभावना है.

यहां बारिश का अलर्ट

कोंकण, उत्तरी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में आज कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. विदर्भ में 27 और 28 नवंबर को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आज उत्तरी महाराष्ट्र में तूफानी हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है. कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ बेमौसम बारिश देखने को मिलेगी. जबकि धुले, नंदुरबार, जलगांव और नासिक में बिजली गिरने के साथ बारिश की चेतावनी दी गई है. इस बीच विदर्भ के अकोला और बुलढाणा में भी आज और कल गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है.