लखनऊ: CM योगी ने सिल्क्यारा सुरंग हादसे में बचाए गए UP के 8 मजदूरों से की मुलाकात, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का जताया आभार

113

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग हादसे में बचाए गए राज्य के 8 मजदूरों (Eight Laborers) से मुलाकात की और उनसे बातचीत कर हालचाल जाना। इस दौरान मजदूरों ने अपने 17 दिनों की टनल के अंदर से बाहर आने तक की कहानी सुनाई।

सीएम योगी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री जताया आभार
वहीं, सीएम योगी ने शॉल ओढ़ाकर मजदूरों का स्वागत किया। मुलाकात करने के बाद इन्हें यूपी के अलग-अलग जिलों में स्थित इनके घरों में भेजने का प्रबंध किया गया। ये मजदूर 33 अन्य मजदूरों के साथ 12 नवंबर से सिल्क्यारा सुरंग में फंसे थे। इनको 28 नवंबर को सुरक्षित बाहर निकाला गया। उत्तराखंड में 12 नवंबर से सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे सभी 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया। सभी मजदूर डॉक्टर की देखरेख के बाद अपने-अपने घर के लिए रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और उत्तराखण्ड सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि सभी श्रमिक जन सुरक्षित अपने परिजनों के साथ हैं। प्रदेश वासियों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार और उत्तराखण्ड के माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह का हृदय से धन्यवाद।

बता दें कि सभी श्रमिकों को चिन्यालीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक रात के लिए चिकित्सा निगरानी में रखने के बाद उन्हें बुधवार को एम्स, ऋषिकेश में एयरलिफ्ट किया गया था। ये सभी लोग उन 41 श्रमिकों में से थे जो उत्तरकाशी सुरंग में 17 दिनों तक फंसे रहे थे।