Rajasthan Assembly Election 2023 Result Live Update: राजस्थान में भाजपा की पहली जीत, दुदु विधानसभा से जीते प्रेमचंद बैरवा

119

Rajasthan Assembly Election 2023 Result Live Update: राजस्थान के सियासी रण में नेताओं की ‘परीक्षा’ का ‘परिणाम’ जारी होने का वक्त आ चुका है। विधानसभा की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे। इसमें कई बड़े नेताओं की साख दांव पर है। बीजेपी ने 7 सांसदों को मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता भी मैदान में हैं।

दोनों पार्टियों के कई बागी भी खेल बिगाड़ सकते हैं। हालांकि एग्जिट पोल के नतीजे मिले-जुले देखने को मिले हैं। एग्जिट पोल के नतीजों में कहीं कांग्रेस की सरकार रिपीट होती नजर आ रही है तो कहीं बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है।

बता दें कि पिछले 30 साल से राजस्थान में एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस को सत्ता मिलती आई है। बीजेपी एक बार फिर इसी की उम्मीद कर रही है, जबकि कांग्रेस इतिहास रचने के कगार पर खड़ी है। देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान में राज बदलेगा या रिवाज…
भाजपा के नाम हुई दुदु सीट
राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पहली सीट अपने नाम कर ली है। यहां भाजपा उम्मीदवार डॉ. प्रेमचंद बैरवा को जीत मिली है। कांग्रेस की ओर से यहां मुख्यमंत्री के सलाहकार बाबूलाल नागर मैदान में थे।

शुरुआती रुझानों पर क्या बोले कांग्रेस नेता
राजस्थान के लिए कांग्रेस के ऑब्जर्वर बीएस हुड्डा, मुकुल वासनिक और शकील खान जयपुर पहुंचे हैं। विधानसभा चुनावों के रुझानों को लेकर वासनिक ने कहा कि ये शुरुआती रुझान हैं। हमें परिणाम आने का इंतजार करना चाहिए।