श्रावस्ती में चोरों ने दो दुकानों का काटा ताला:एक जगह चोरी में हुए असफल, दूसरी जगह से CCTV उपकरण समेत 50,000 का माल ले गए

105

श्रावस्ती में हरदत्त नगर थाना क्षेत्र के गिरन्ट बाजार में दो जगहों पर चोरों ने शटर और चैनल का ताला काट दिया। इस दौरान एक मकान से सीसीटीवी कैमरे का उपकरण और नकदी चोरी हो गया। जबकि दूसरी दुकान पर ताला काटते ही लोग जाग गए, जिसके चलते चोर बिना चोरी किए ही मौके से फरार हो गए। हरदत्त नगर गिरन्ट थाना क्षेत्र में चोरों ने बीती रात पुलिस की मुस्तैदी पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। पहली घटना हरदत्त नगर गिरन्ट में थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित रूपा विश्कर्मा पत्नी स्वर्गीय अयोध्या प्रसाद के मकान की है। जहां पर दूध डेयरी संचालित की जा रही है। जहां पर बीते सोमवार रात सीसीटीवी से लैस मकान को खाली पाकर चोरों ने चैनल का ताला काट दिया। मकान में दाखिल हो गए। परिजनों के मुताबिक नकदी और सीसीटीवी के उपकरण लेकर चोर फरार हो गए। वहीं करीब 50,000 का नुकसान परिजनों ने बताया है।

दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के बुध बाजार की है। जहां पर स्थित राजू किराना स्टोर का भी चोरों ने सोमवार रात को ही ताला काट दिया। लेकिन गनीमत ये रही कि जब तक चोर चोरी की घटना को अंजाम देते, उससे पहले कुछ लोग जग गए। जिससे चोर बिना चोरी किए फरार हो गए। जिसके चलते दुकानदार का यहां पर कुछ भी नुकसान नहीं हुआ। सिर्फ एक ताला ही चोर तोड़ पाए थे। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि जब थाने के आसपास के कुछ दूर के एरिया के घर को अपना निशाना बना रहे हैं, तो फिर दूर दराज इलाके की सुरक्षा आखिर किसके भरोसे।