ग्राम प्रधान ने अपने ही पति के नाम बनवाया पशुसेड’गाईड लाईन की उड़ाई धज्जियां

421

महराजगंज। मिठौरा ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा सिहुली परसा में अपने ही शासन काल में अपने ही पति के नाम सरकारी धन से पशुसेड का निर्माण करा दिया।प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सभा सिहुली परसा में पूर्व ग्राम प्रधान कमली देवी द्वारा अपने पति रामवृक्ष के नाम पर वित्तीय वर्ष 2019-2020 में लगभग 90000₹की लागत से रामवृक्ष पुत्र पृथ्वी के नाम से पशुसेड बनवा डाली।जबकी शासन के नियमों के अनुसार ग्राम प्रधान अपने खून से सम्बन्ध रखने वाले किसी को भी सरकारी योजनाओं का लाभ नही दे सकते।ऐसे में ग्राम प्रधान कमली देवी ने किस आधार पर अपने पति के नाम पशुसेड बनवाया जो जांच का विषय हैं।

आइये जानते हैं रोजगार सेवक ने क्या कहा।

पशुसेड के संदर्भ में जब हमारे संवाददाता ने रोजगार सेवक नन्हे मद्धेशिया से बात करना चाहा तो उनका मोबाइल नम्बर उनके भाई पिंटू मद्धेशिया द्वारा उठाया गया और उनके द्वारा कहा गया कि रोजगार सेवक का काम मैं ही करता हूँ नन्हे मद्धेशिया हमारे भाई हैं वह दूसरा काम करते हैं इस 5000-6000 से क्या होने वाला हैं।रामवृक्ष पुत्र पृथ्वी का पशुसेड के लिए काफी दबाव था इसलिए उसे बनने दिया गया।जब दूसरे नम्बर से रोजगार सेवक नन्हे मद्धेशिया से बात हुआ तो उनके द्वारा कहा गया कि रामवृक्ष का पशुसेड का मामला हमारे जानकारी में हैं जिसे जो करना हैं कर सकता हैं।

ग्राम विकास अधिकारी ने क्या कहा।

ग्राम विकास अधिकारी अमरेंद्र कुमार पटेल ने कहा कि अगर ऐसा हुआ हैं तो वह गलत हैं उस समय का कागजात निकाल कर जांच किया जाएगा।

खंड विकास अधिकारी ने क्या कहा।

खंड विकास अधिकारी प्रभारी सुधीर कुमार ने कहा कि जांच कर कार्यवाही किया जाएगा।अब देखना हैं कि युवा और तेज तर्रार खंड विकास अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही किया जाता हैं कि केवल आश्वासन ही रह जायेगा।