Article 370: सीएम योगी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को बताया अभिनंदनीय, कहा- ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला फैसला

82

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर खुशी जाहिर की है। सीएम योगी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला अभिनंदनीय है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कही ये बात
मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 और 35 A के संबंध में दिया गया निर्णय अभिनंदनीय है। यह ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है। ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू- कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोड़ने वाले ऐतिहासिक कार्य के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से उनका पुनः हार्दिक आभार!

सीएम योगी ने आगे कहा कि निश्चित रूप से प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख क्षेत्र सुशासन, विकास और समृद्धि के नए मापदंड स्थापित करेंगे। जय हिंद!

संविधान के अनुच्छेद 370 में संशोधन के केंद्र सरकार के 2019 कदम पर सुप्रीम कोर्ट ने आज (11 दिसंबर) अपना फैसला सुनाया। इस निरसन से पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा समाप्त हो गया है। कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाले संवैधानिक आदेश को वैध माना है।