Rajasthan CM: क्या वसुंधरा राजे को भी नहीं पता था सीएम का नाम? पर्ची पढ़ते ही चौंकी, Video Viral

159

Vasundhara Raje Rajasthan CM Name Slip Video Viral: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Vasundhara Raje Rajasthan CM Name Slip Video Viral: लंबे इंतजार के बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है। भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री चुने गए हैं। मंगलवार को बीजेपी विधायक दल की मीटिंग में ये फैसला हुआ। हालांकि ये चौंकाने वाला फैसला खुद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए भी ‘चौंकाने वाला’ रहा।

पर्ची खोलते ही चौंक गईं वसुंधरा राजे
वसुंधरा राजे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह राजनाथ सिंह के बगल में बैठकर एक पर्ची देखती नजर आ रही हैं। वायरल वीडियो में दिखता है कि उनके बगल में बैठे राजनाथ सिंह उन्हें कुछ कहते हैं, फिर वसुंधरा पर्ची खोलती हैं और चौंक जाती हैं। हालांकि वह नाम का ऐलान नहीं करतीं और चुप्पी साधे रखती हैं। इस दौरान राजे के चेहरे के हाव-भाव भी देखने लायक रहे।

लगा था बाड़ेबंदी का आरोप
बीजेपी ने इसके साथ ही राजस्थान में दो मुख्यमंत्रियों वाला फॉर्मूला दिया है। पूर्व राजघराने और राजपूत चेहरा दीया कुमारी और अनुसूचित जाति के प्रेमचंद बैरवा को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है। इससे पहले वसुंधरा राजे ने आलाकमान के सामने शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की थी। बीजेपी की जीत के एक दिन बाद ही कई विधायक वसुंधरा राजे के घर पहुंच गए थे। हालांकि आलाकमान के सामने वसुंधरा राजे की एक न चली। वसुंधरा के बेटे दुष्यंत सिंह पर कुछ विधायकों की बाड़ेबंदी का भी आरोप लगा था।

इसके बाद राजे और दुष्यंत ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इसी दौरान राजे को भनक लग गई थी कि वे मुख्यमंत्री की कुर्सी तक नहीं पहुंच पाएंगी। दो राज्यों में नए सीएम का ऐलान होने के बाद आखिरकार वसुंधरा राजे को कदम पीछे हटाने पड़े। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रदेश की राजनीति में उनकी भूमिका क्या रहती है।