बस्ती: नशेड़ी दूल्हे को देखकर भड़की दुल्हन, शादी से किया इनकार

141

बस्ती। जयमाल के समय दूल्हे को नशे की हालत में देख दुल्हन स्टेज से उतर गई। काफी कोशिश के बाद भी शादी नहीं हो सकी।

सोमवार की रात लालगंज क्षेत्र से पुरानी बस्ती क्षेत्र में बारात पहुंची थी। जयमाल के दौरान दूल्हा लड़खड़ाते कदमों से स्टेज पर चढ़ा। यह देख दुल्हन की त्यौरी चढ़ गौ। दूल्हे का व्यवहार भी उसे ठीक नहीं लगा। नाराज होकर दुल्हन स्टेज से उतर गई। उसने अपने घरवालों को इसकी जानकारी दी और शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन के परिजनों को जब दूल्हे के नशे में होने की जानकारी हुई तो वे आपा खो बैठे। दूल्हा पक्ष के लोगों व बारातियों को बैठा लिया।

शादी पर हुए खर्च की मांग करने लगे। विवाद बढ़ते देख किसी ने पुरानी बस्ती पुलिस को खबर की । एसआई दिनेश राय अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। एसआई का कहना था कि दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। देर रात में दोनों पक्षों में सुलह हो गई और बिना दुल्हन साथ लिए बारात लौट गई।

रिपोर्ट – सुशील शर्मा

बस्ती। नशे में धुत दूल्हे को देखकर जयमाल के स्टेज पर ही दुल्हन नाराज हो गई। दुल्हन और उसके पिता ने शादी से इनकार कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्ष में सुलह हो गई और बारात लौट गई। शहर के पुरानी बस्ती के एक मोहल्ले में सोमवार की रात लालगंज क्षेत्र से बारात पहुंची थी। जयमाल की रस्म होने जा रही थी। दुल्हन स्टेज पर पहुंची तो उसने देखा कि दूल्हा नशे में धुत है। उसका व्यवहार भी ठीक नहीं है। वह नाराज हो गई और स्टेज से उतर गई। उसने अपने घरवालों को इसकी जानकारी दी और शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन के परिजनों को जब दूल्हे के नशे में होने की जानकारी हुई तो वे आपा खो बैठे। दूल्हा पक्ष के लोगों व बारातियों को बैठा लिया। शादी पर हुए खर्च की मांग कर दी। विज्ञापन इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया। बीच-बचाव की तमाम कोशिशें नाकाम होने के बाद किसी ने पुरानी बस्ती थाने को सूचना दे दी। एसआई दिनेश राय अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। एसआई का कहना था कि दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। देर रात में दोनों पक्षों में सुलह हो गई और बिना दुल्हन साध लिए बारात लौट गई।