Lok Sabha Security Breach: जंप किया..जूता खोला और ‘बम’ फोड़ा..फ‍िर धुआं-धुआं, सांसद की जुबानी संसद की सुरक्षा चूक की कहानी

127

MP Rama Devi on Lok Sabha Security Lapse: संसद में मौजूद सांसद रमा देवी ने इस घटना का आखोंदेखा पूरा हाल बताया।

MP Rama Devi on Lok Sabha Security Lapse: ‘अचानक से आया और जंप किया.. फिर सीट पर खड़ा होकर जूता खोला… उसमे से बम जैसा कुछ निकाला और जोर से नीचे पटक दिया, जिससे जोर का आवाज हुआ। इससे पूरा संसद भवन धुआं-धुआं हो गया।’ ये कहना है कि घटना के वक्त संसद में मौजूद एमपी रमा देवी का। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान हुई इस घटना के दौरान संसद में सांसद रमा देवी भी मौजूद थी, जिन्होंने ये वाक्यां अपनी आंखों के सामने देखा।

एमपी रमा देवी ने सुनाई आंखोंदेखी

एमपी रमा देवी ने बताया कि जब संसद में ये घटना हुई तो वो वहीं मौजूद थी। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले उन्होंने खालिस्तान के पन्नू के बारे में अखबार में पढ़ा था कि वो 13 दिसंबर को शहादत दिवस पर संसद में कुछ करने वाला है। उस वक्त हमने सोचा था कि वो सिर्फ बोल रहा है, लेकिन आज वो संसद में कार्यवाही के दौरान कूदा और सीट पर जंप करके चढ़ा और जूता खोला… उसमें से बम जैसा कुछ निकाला और फोड़ दिया। इसके बाद पूरे संसद में धुआं ही धुआं हो गया। अभी भी संसद में पूरा धुआं-धुआं हो रखा है।

22वीं बरसी पर लोकसभा में सुरक्षा चूक

बता दें कि, आज संसद में हुए हमले की 22वीं बरसी है। ऐसे में संसद के लोकसभा में सुरक्षा को लेकर हुई इस चूक ने सबको परेशान कर दिया। 22 साल पहले आज ही के दिन संसद परिसर में दिन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद संगठनों के पांच हथियारों से लैस आतंकवादियों ने संसद परिसर पर हमला कर नौ लोगों की हत्या कर दी थी।

https://m.facebook.com/news24channel/videos/871641057975489/?ref=embed_video&locale2=en_US