167 डिप्टी एसपी और सीओ केे ट्रांसफर लिस्ट ने सवाल किए खड़े….5,10,15,21,26,33,36,61,74 नंबर वालों को उसी जनपद में कैसे मिली पोस्टिंग

120

उत्तर प्रदेश में हर बार की तरह चुनावी गैम से पूर्व पुलिस विभाग में बंपर स्तर के तबादलों की लंबी फेहरिस्त तैयार कर कुर्सियों पर जमें पुलिसकर्मियों को यहां वहां किया गया है। ऐसे में जहां छोटे स्तर पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए जिला अधिकारियों द्वारा तबादला एक्सप्रेस को हरी झंडी कई बार दिखाई गई तो, वहीं दूसरी तरफ समय समय पर आईपीएस अधिकारियों के तबादलों ने भी खलबली मचा दी। निरंतर पुलिस विभाग में होते तबादले इस बात की तरफ यह भी संकेत करते दिखाई दे रहे हैं कि आने वाले चुनावी मौसम से पहले अभी कई अन्य आईपीएस अधिकारियों के माथे पर तबादले को लेकर चिंता की लकीरे बनी हुई हैं। ऐसे में योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने ट्रांसफर फार्मूले के पैंतरे को आजमाते हुए यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है।

167 डिप्टी एसपी और सीओ का तबादला

पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेरबदल किया गया है। जिसमें बुधवार को 167 डिप्टी एसपी और सीओ का ट्रांसफर किया गया। इस फरमान के तहत पुलिस विभाग में तैनात सहायक पुलिस आयुक्त/पुलिस उपाधीक्षकों के बंपर तबादलने की सूची जारी की गई है। लेकिन जारी की गई डिप्टी एसपी तबादला लिस्ट ने कहीं ना कहीं एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं वजह साफ क्योंकि सीरियल नम्बर 5, 10, 15, 21, 26, 33, 36, 61, 74 नम्बर वालों को उसी जनपद में पोस्टिंग मिली है जहां उनकी पहले तैनाती थी।

कई नाम ऐसे जिन्हें मिली उसी जिले में तैनाती

तबादला लिस्ट में इन नंबरों पर गौर किया जाए तो इन संख्याओं में छीपे जो नाम है उन्हे उसी जिले में ही पोस्टिंग मिलना सिफारिश या मलाईदार ठीकानों की तरफ इशारा कर रहा है। कयासत यह भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं उसी जिले में पोस्टिंग पाने के लिए कोई बड़ा खेल तो नहीं खेला गया, या फिर अधिकारियों की रहमत का कर्म है, वजह चाहे तो भी हो लेकिन इस बार हुए इन तबादलों ने कहीं ना कहीं अपनी तरफ ध्यान खिंच ही लिया है। अब देखना यह होगा की आखिर किसी बड़े अधिकारी की पैनी नजर इन अंकित नामों पर पढ़ती है या फिर इन चुनिंदा नामों पर रहमो कर्म ऐसे ही बरकरार रहेगा

इन्हे किया ईधर से ऊधर

ट्रांसफर लिस्ट के मुताबिक, हीरालाल कन्नौजिया सीओ बहराइच बनाए गए हैं। वहीं कमलेश कुमार सीओ कन्नौज, देवेंद्र सिंह CO कानपुर देहात बनाए गए है। राजवीर सिंह बांदा, विजय पाल सिंह को मैनपुरी में तैनाती दी गई है। वहीं रविकांत पराशर सहारनपुर, राममोहन शर्मा औरैया भेजे गए है।

Tags: transfer, Up police, up transfer, uttar pradesh