खुशहाली, सुरक्षा, समृद्धि और विकसित भारत ही ‘मोदी की गारंटी’ है: योगी

62

देश और प्रदेश में खुशहाली, सुरक्षा, समृद्धि के साथ भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की गारंटी ही मोदी की गारंटी है। ये शत प्रतिशत क्रियान्वित होने वाली गारंटी है, यानी जो कहा वो करके दिखाया। इसके बाद हम सभी भारतीयों का संकल्प होना चाहिए कि हमारा देश, दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बने। इसके लिए आतंकवाद, नक्सलवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करना होगा। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यहां आजमगढ़ के अकबेलपुर ग्राम में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में कही।

सीएम ने सभी से किया यात्रा में जुड़ने का आह्वान
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े 9 साल में देश में हुए परिवर्तन को हर व्यक्ति महसूस करता है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, विकास की बड़ी योजनाएं मूर्त रूप ले रही हैं और कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, महिला और नौजवानों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शत प्रतिशत जनता को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए गांव-गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 526 वीडियो वैन भी इस कार्य में लगाये गये हैं। सीएम योगी ने कहा कि इस यात्रा के जरिए सरकार की योजनाओं से संबंधित स्टॉल, योजनाओं के फॉर्म, स्वास्थ्य मेले आदि का आयोजन हो रहा है। सीएम योगी ने सभी से इस यात्रा में जुड़ने और योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

वास्तविक धरातल पर उतर रही हैं कल्पनाएं
सीएम योगी ने कहा कि पहले जो कल्पनाएं थीं वो आज वास्तविक धरातल पर उतर रही हैं। प्रदेश में अबतक 55 लाख गरीबों के लिए घर बनाये गये हैं। 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। हर गरीब को अगले 5 साल तक फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है। ये सब ‘मोदी की गारंटी’ है।

आजमगढ़ का हो रहा भाग्योदय
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ में विकास तेज गति से दौड़ता दिख रहा है। यहां निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य जनवरी में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, संगीत महाविद्यालय, एयरपोर्ट जैसी योजनाएं आजमगढ़ का भाग्योदय करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि हर चेहरे पर खुशहाली और हर गरीब की सुनवाई और उनकी समस्याओं का समाधान होना चाहिए, यही मोदी की गारंटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ में आज भय और आतंक नहीं बल्कि विकास और संगीत की सुंदर लहरियां गूंज रही हैं। डबल इंजन की सरकार पूरी मजबूती के साथ जनता के हितों की रक्षा करने के लिए आई है। प्रदेश में लाखों करोड़ का निवेश होने जा रहा है, जिससे रोजगार के नये अवसरों का सृजन होगा। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की चर्चा करते हुए कहा कि जिन्हें योजनाओं का लाभ अबतक नहीं मिला है उनके लिए ही इस विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

लाभार्थियों ने मंच से अपने अनुभवों को किया साझा
इससे पहले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने मंच से अपने अनुभवों को साझा किया। पीएम किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वामित्व योजना, निराश्रित महिला पेंशन योजना के लाभाथियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित किया। वहीं अपने उद्बोधन से पहले मुख्यमंत्री ने यहां आए छोटे बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार संपन्न कराया। साथ ही धात्री महिलाओं को पोषण पोटली भी वितरित की। इसके उपरांत उन्होंने विभिन्न योजनाओं से संबंधित स्टॉलों का निरीक्षण किया। उन्होंने आजमगढ़ के वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट ब्लैक पॉटरी का भी अवलोकन किया। उपस्थित समूह के साथ मुख्यमंत्री ने भारत को 2047 तक आत्मनिर्भरऔर विकसित भारत बनाने के संकल्प को साकार करने की शपथ ली।