भजन लाल शर्मा ने ली राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैजवा डिप्टी सीएम बने

106

राजस्थान में आज मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ जिसमें भजन लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री और दीया कुमारी व प्रेम चंद बैजवा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उधर, संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्ष का आक्रामक रुख आज भी देखने को मिल रहा है। दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने महुआ मोइत्रा के मामले में सुनवाई टाल दी है। यहां पढ़िए समारोह से लेकर देश में होने वाली हर बड़ी घटना के लाइव अपडेट्स…

राजस्थान में शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। यहां पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा ने सीएम पद की शपथ ली। इसके अलावा दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल कलराज मिश्रा ने इन्हें शपथ दिलाई। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

बता दें कि प्रदेश की 199 सीटों पर हुए हालिया विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस के खाते में 69 सीटें आई थीं। इसमें भजन लाल शर्मा सांगानेर से, दीया कुमारी विद्याधर नगर से और प्रेमचंद बैरवा दूदू विधानसभा सीट से जीते थे। तीनों नेताओं को ये पद देने का ऐलान मंगलवार को हुई विधायक दल की बैठक में लिया गया था।

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैजवा बने डिप्टी सीएम

भजन लाल शर्मा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद दीया कुमारी और प्रेम चंद बैजवा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

भजन लाल शर्मा ने ली सीएम पद की शपथ

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें शपथ दिलाई। अब डिप्टी सीएम दीया कुमारी शपथ ले रही हैं।
समारोह में पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजस्थान में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच गए हैं। यहां भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री और दीया कुमारी व प्रेम चंद बैरवा उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।