राजस्थान में खुले में मांस-अंडे की बिक्री पर रोक!, भजनलाल की पहली कैबिनेट बैठक में लग सकती है मुहर

226

Bhajan lal Sharma First Cabinet Meeting : राजस्थान में CM पद की शपथ लेने के बाद भजनलाल की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है। खुले में मांस-अंडे की बिक्री पर रोक लग सकती है।

Bhajan lal Sharma First Cabinet Meeting : राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा आज शपथ ग्रहण करेंगे। इसके लिए राजधानी जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी पूरी हो गई है। उनके साथ डिप्टी सीएम के रूप में दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी कैबिनेट की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज शामिल होंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि भजनलाल शर्मा अपनी पहली कैबिनेट में तीन बड़े फैसले ले सकते हैं।

शपथ ग्रहण के बाद भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री के तौर सचिवालय स्थित सीएमओ में अपना पदभार संभालेंगे। सूत्रों का कहना है कि सीएम पद की शपथ लेने के बाद भजनलाल कैबिनेट की पहली बैठक हो सकती है। मध्य प्रदेश और राजस्थान की तर्ज पर राजस्थान की भी नई सरकार पहली कैबिनेट बैठक में बड़े फैसले ले सकती है। जिस तरह मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने खुले में मांस-अंडे बेचने पर रोक लगा दी है, उसी तरह का फैसला राजस्थान सरकार भी ले सकती है।

जानें क्या ले सकते हैं 3 बड़े फैसले

राजस्थान में खुले मांस और अंडे की बिक्री पर प्रतिबंध लगाई जा सकती है।
देश में सबसे ज्यादा राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट है। कैबिनेट की पहली बैठक में इस मुद्दे पर विचार विमर्श हो सकता है और फिर इस पर एक कमेटी भी बनाई जा सकती है।
जिस तरह से उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के तहत अपराधों और महिला अत्याचारों को लेकर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है, उसी तरह राजस्थान में भी ऐसी ही स्क्वायड टीम बनाई जा सकती है।