बहराइच: रोडवेज डिपो पर बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं

155

10 बिंदुओं पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने को लेकर आरएम ने लिखा

रिपोर्ट – अंकित अग्रवाल / बहराइच। रोडवेज बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की कार्य योजना निगम प्रशासन ने बनाई है। मामले में आरएम देवीपाटन मंडल ने दस बिदुओं पर पत्र लिखकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए है। आरएम का यह पत्र परिवहन निगम प्रशासन के निर्देश पर जारी किया गया है।

जिले के रोडवेज बस अड्डे पर रोडवेज प्रशासन की उदासीनता यात्रियों पर भारी पड़ने लगी है। रोडवेज बस अड्डे से संचालित कई बसें साफ-सफाई के आभाव में संचालित कर दी जाती है। जबकि निगम प्रशासन की ओर से स्पष्ट आदेश है कि बसों के आने व जाने से पूर्व बसों की साफ-सफाई निरंतर कराई जाए। इसके अलावा रोडवेज परिसर स्थित यूरिनल व शौचालय के भी निरंतर साफ-सफाई न होने से व्यवस्था चरमराई रहती है। बस अड्डे पर कोई पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। बता दें कि मौजूदा समय जिले में ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है। जिले के रोडवेज बस अड्डे स्थित कार्यालय के सामने ही यात्रियों के बैठने का स्थान बनाया गया है। यात्रियों की अधिक भीड़ होने पर मजबूरीवश यात्री रोडवेज परिसर में ही खड़े होकर बसों का इंतजार करने को विवश रहतें हैं। हालांकि परिवहन निगम प्रशासन की ओर से बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। आरएम देवीपाटन मंडल अंकुर विकास ने निगम प्रशासन के निर्देश मिलने के बाद एआरएम को पत्र जारी कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए है। अब देखना यह है कि निगम प्रशासन के निर्देश कहां तक परवान चढ़ेगा, यह आने वाले कुछ दिनों में पता चल सकेगा।

जारी किए दिशा निर्देश

आरएम देवपाटन अंकुर विकास ने मंडल रोडवेज परिसर में व्यवस्थाओं को लेकर जो पत्र जारी किया है, उसमें परिसर की पेयजल व्यवस्था, बस स्टेशन व कार्यशाला की निरंतर साफ-सफाई, यूरिनल व शौचालय की साफ-सफाई, पूंछ-तांछ कक्ष व पीए सिस्टम, रोडवेज परिसर पर समय सारणी व किराया सूची का प्रदर्शन, आवश्यक दूरभाष नंबर का प्रदर्शन, बसों की पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त रखने, पार्किंग के प्लेटफार्म पर बोर्ड, बसों की धुलाई व साफ-सफाई के साथ चालक व परिचालकों को वर्दी में रहने का निर्देश जारी किया है।