बस्ती: रिहायशी झोपड़ी में लगी आग से नगदी व जेवर के साथ दो मवेशी की जलकर मौत

119

जनवरी में लड़की की शादी हेतु खरीदा गया मामान व नगदी जलने से परिवार के लोग परेशान परिवार को सता रही है चिन्ता अव कैसे होगी लड़कीं की शादी


कलवारी, बस्ती। कलवारी थाना क्षेत्र के भेडवा गाँव में अज्ञात कारणों से रिहायशी छप्पर में लगी आग से 90 हजार नकद, जेवर, दो मवेशी समेत घर के सभी सामान जलकर राख हो गए। ग्राम प्रधान जितेन्द्र ने फायर ब्रिगेड और कलवारी पुलिस को सूचना दिया। सूचना पर पहुँचे चौकी इंचार्ज गायघाट जितेन्द्र मिश्र ने फायट ब्रिगेड व ग्रामीणों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हल्का लेखपाल वीरचंद चौधरी ने नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट शासन को भेज दिया।


शानिवर टात में भेड़वा निवासी राम सुन्दर कन्नौजिया के रिहायशी छप्पर में अज्ञात कारण से आग लग गया। पड़ोसियों के शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए। ग्रामीण और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। टाम सुन्दर की बेटी उमा की जनवटी में शादी की तैयादी लगभग पूरी हो गयी थी। आग लगने से शादी की खुशियो पर पानी फिट गया। शादी में देने के लिए आया अलमारी, बक्सा, पंखा, बेड, एक सोने का झुमका, सोने का टीका, सोने की अंगूठी, सोने का तीन चैन और 90 हजार रूपया नकद व घर का सभी घरेलू कागजात जलकर राख हो गया जबकि एक लाख तीस हजार रूपये की मवेशी की जलने से मौके पर ही मौत हो गईं और एक पड़िया बुरी तरह झुलस गयी। हलका लेखपाल वीरचंद चौधरी ने नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट बनाकर शासन को भेज दिया है।