पीड़ितों को न्याय दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता – थानाध्यक्ष रुधौली दिनेश चंद्र चौधरी

176

उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में थाना कोतवाली रुधौली की प्रशासनिक कमान बस्ती जनपद के प्रख्यात सिंघम कर्मठ एवं न्याय प्रिय पुलिस अधीक्षक श्री गोपाल कृष्ण चौधरी ने जुझारू तेजतर्रार मृदुभाषी पुलिस इंस्पेक्टर श्री दिनेश चंद्र चौधरी के हाथों में सौंपी है।

प्रशासनिक कमान संभालते उन्होंने रुधौली नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने के कार्यों में प्रभावी ढंग से तेजी लाने की दिशा में भरसक प्रयास कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना रुधौली में अपराध एवं अपराधियों के वर्चस्व को नेस्तनाबूद करने के लिए पुलिस टीम को थाना अध्यक्ष श्री दिनेश चंद्र ने सतर्क कर दिया है और पुलिस आरक्षी बीट दरोगा सभी अपने दायित्वों के निर्वहन में मुस्तैदी से जुटे हुए हैं जन सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के साथ-साथ सशक्त कानून व्यवस्था बदस्तूर कायम रखने में थानाध्यक्ष रुधौली श्री दिनेश चंद्र चौधरी जी का महत्वपूर्ण योगदान क्षेत्र में जन चर्चित है।

इस तरह थाना अध्यक्ष रुधौली श्री दिनेश चंद्र चौधरी अपने पुलिस दलबल के साथ अराजक तत्वों में खलबली मचाने में एवं जन सुरक्षा शांति व्यवस्था के साथ प्रगाढ़ कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने में भूमिका निभा रहे हैं।

थाना रुधौली पुलिस के द्वारा अपराध निरोधक कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है जोकि जनपद के अन्य पुलिस थानों के लिए काफी प्रेरणादायक है सभी को इसी तरह अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए परित्राणाय साधुनाम विनाशाय च दुष्कृतम् के तर्ज पर पुलिस को मुस्तैदी से कार्य करना चाहिए ऐसी बात क्षेत्रीय जनता एवं समाजसेवी जनों की ओर से कही गई है।

पुलिस और पब्लिक के बीच बनाएं बेहतर सामंजस्य : थाना प्रभारी रूधौली

पुलिस की समाज में अहम भूमिका है। पुलिस की कार्य प्रणाली से आम आदमी का जीवन जुड़ा होता है। ऐसे में पुलिस से आम जन की अपेक्षाएं बहुत हैं। जरूरत है ई पुलिस-पब्लिक के बीच समन्वय बना रहे। उन्होंने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बेहतर समन्वय से ही एक बेहतर समाज स्थापना की जा सकती है। समाज में शांति एवं सुरक्षा का माहौल बनाए रखने के लिए पुलिस दिन-रात कार्य कर रही है।