बस्ती: मृत नवजात का डीएनए टेस्ट करने को 20 माह बाद शव को निकाला

152

रिपोर्ट – रमेश चंद्र एम एन टी न्युज जिला संवाददाता बस्ती बस्ती। बनकटी बाजार स्थित मतोबत हॉस्पिटल में 20 माह पूर्व ऑपरेशन से हुए प्रसव के बाद मृत नवजात बच्ची की मौत हो गई थी। इस मामले में एसडीएन सदर गुलाबचंद्र के नेतृत्व में डीएनए टेस्ट की लेने की कार्रवाई हुई।

एसडीएम ने बताया कि मुंडेरवा धानाक्षेत्र के हल्लौर नगरा ग्राम के ऋषिराज ने आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी को ग्लोबल हॉस्पिटल में डिलेवरी के लिए भर्ती कराया था। ऑपरेशन से लड़‌का पैदा हुआ था, लेकिन हॉस्पिटल ने बच्चे को बदलकर मृत बच्ची को पकड़ा दिया था। उस समय शव को देखने तक नहीं दिया गया था। लालगंज थाना के ग्राम कैथीरा स्थित नहर किनारे मृत बच्ची को दफना दिया गया था।

इसके बाद पीड़ित ने 156/3 के तहत केस दर्ज कराया। लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने आदेश दिया कि एसडीएम के नेतृत्व में डीएनए टेस्ट के लिए शव को निकाला जाए। शनिवार को एसडीएम सदर, सीओ स्थौली प्रीति खरवार व थानाध्यक्ष और फोरेंसिक टीम पहुंची। जहां शव को दफनाया गया था, पीड़ित के निशानदेही पर उस साल पर खुदाई की गई। वहां शव नहीं पाया गया, लेकिन एक कपड़ा मिला, जिसे फोरेंसिक टीम ने कब्जे में लेकर सैंपल लिया और डीएन टेस्ट के लिए भेजा गया।