दाऊद को जहर देने की खबर के बाद इंटरनेट बैन, आखिर दुनिया से क्या छिपाना चाहता है पाकिस्तान?

343

Dawood Ibrahim Hospitalised in Karachi: पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर के बाद अब इंटरनेट भी बैन कर दिया गया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। वहीं दूसरी ओर इब्राहिम के अस्पताल में भर्ती होने से उनकी पोल दुनिया के सामने खुलना तय है।

Dawood Ibrahim Hospitalised in Karachi: मुंबई में 1993 बम विस्फोट हमले का मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची में जहर देने की खबर है। जानकारी के अनुसार दाऊद कराची के अस्पताल में भर्ती है। दाऊद जिस अस्पताल में भर्ती है वहां पाकिस्तान की फौज को तैनात किया गया है। इस बीच खबर है कि पाकिस्तान में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। सोशल मीडिया वेबसाइट को बैन कर दिया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया की माने तो दाऊद को जहर देने की बात नहीं फैले इसलिए इंटरनेट बैन किया गया है। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं की है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट की माने तो अस्पताल में दाऊद का जिस फ्लोर पर इलाज चल रहा है वहां उसके अलावा कोई ओर नहीं है। एनआईए ने जनवरी में जब दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे से पूछताछ की तो पता चला कि जब से उसने दूसरी शादी की है उसके बाद से वह कराची में रह रहा है।

पाकिस्तान में इंटरनेट बैन

वहीं पाकिस्तान के पत्रकारों की माने तो देश में अचानक इंटरनेट बैन होने का मतलब है अवाम से कुछ छिपाया जा रहा है। दाऊद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे का ससुर है। पाकिस्तान की सरकार ने इस खबर को वायरल होने से रोकने के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है। पूरे पाकिस्तान में सोशल मीडिया को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है।

भारत का मोस्ट वांटेड है दाऊद इब्राहिम

पाकिस्तानी पत्रकार आरजू की माने तो सबकुछ सामान्य से चल रहे पाकिस्तान में अचानक से इंटरनेट बैन क्यों किया गया? बता दें कि दाऊद भारत में 1993 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है। इस हमले 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे वहीं 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। हमले के बाद दाऊद पाकिस्तान भाग गया। इसके बाद से वह पाकिस्तान में ही रह रहा है। दाऊद को यूएन की सिक्योरिटी काउंसिल ने 2003 में मोस्ट वांटेड आतंकी घोषित किया था। हालांकि दाऊद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि कभी भी पाकिस्तान ने नहीं की है।