बस्ती: तनाव बढ़ता देख विवादित भूमि से लौट आई राजस्व व पुलिस की टीम

121

पेट्रोल पंप के सामने स्थित भूमि के लिए दो पक्षों में चल रहा है विवाद

बस्ती। वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के मूड़घाट-गनेशपुर रोड पर केंद्रीय विद्यालय के पास स्थित पेट्रोल पंप के सामने विवादित भूमि को खाली कराने पहुंची राजस्व व पुलिस टीम को लौटना पड़ा। चार घंटे तक पुलिस फोर्स की मौजूदगी में चले मंथन के बाद भी सफलता नहीं मिली। मामला भाजपा के बड़े नेता से जुड़ा बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार, पेट्रोल पंप के सामने स्थित भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में काफी दिन से विवाद चल रहा है। एक पक्ष का कहना है कि वह भूमि का बैनामा कराए हैं तो दूसरे पक्ष का भी यही कहना है कि उसी भूमि का बैनामा वह लोग भी कराए हैं। मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

रविवार को नायब तहसीलदार सदर वीर बहादुर सिंह, कानूनगो शिवनरायण, लेखपाल प्रवीन श्रीवास्तव, अश्वनी व ज्ञान चंद्र के साथ दोपहर बाद विवादित भूमि को खाली कराने के लिए जेसीबी के साथ पहुंचे। सीओ सिटी विनय चौहान भी वाल्टरगंज व महिला थाने की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद रहे। दोनों पक्षों ने अपना-अपना अभिलेख राजस्व टीम को दिखाया। राजस्व टीम किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। स्थिति तनावपूर्ण होने लगी।
इसके बाद राजस्व टीम दोनों पक्षों को सभी जरूरी कागजात लेकर एसडीएम कोर्ट में पेश होने सुझाव देकर वापस लौट आई। राजस्व एवं पुलिस टीम की मौजूदगी के दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई थी। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें बिना किसी नोटिस के ही अचानक भूमि को खाली कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस बाबत एसडीएम सदर गुलाब चंद्र ने बताया कि राजस्व टीम मौका मुआयना के लिए भेजी गई थी। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। फैसला होने के बाद किसी तरह की कार्रवाई होगी।