बस्ती: सिर पर भारी चीज से प्रहार कर की गई थी राममूरत की हत्या

115

हर्रैया थाने के पिनेसर गांव में शनिवार को घर के अंदर मिला था शव

बस्ती (महराजगंज)। हर्रैया थाना क्षेत्र के पिनेसर गांव के राममूरत की किसी भारी चीज से सिर में प्रहार करके हत्या की गई है। पोस्टमार्टम में उसका ब्रेन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त पाया गया। ऐसा लगता है कि उसके सिर में हॉकी या अन्य किसी भारी चीज से वार किया गया था। उसके पेट में काफी अल्कोहल भी पाया गया है।
प्रभारी निरीक्षक राणा डीपी सिंह ने बताया कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। उधर, शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार के लोगों को सौंप दिया गया। भाई श्याम सूरत का कहना है कि भाई की हत्या की गई है। केवल कहानी बनाने के लिए उसके कमरे में शराब की बोतल रखी गई थी।

हर्रैया थाना क्षेत्र पिनेसर गांव के रहने वाले राममूरत का शव संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार को घर में मिला था। राममूरत के मुंह और नाक से खून निकला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया था। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। गांव के लोग बताते हैं कि राममूरत की शादी नहीं हुई थी। वह छह साल से घर से लापता थे। तीन महीने पहले वह गांव में आकर गांव के घिराउ के घर रहने लगे थे।
आरोप है कि दो माह पहले राममूरत को शराब पिलाकर गांव के घिराउ ने सड़क की कीमती जमीन को रजिस्ट्री करा लिया था। उसके बाद पैसा भी नहीं दिए। इसी बात को लेकर राममूरत और घिराउ के बीच विवाद होने लगा। राममूरत को 29 नवंबर को तड़के चार बजे में घिराउ और उनके दो पुत्रों ने लाठी-डंडे से हमला बोल दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गरा था। राम मूरत की तहरीर पर हर्रैया थाने में घिराउ और उनके दो पुत्रों पर केस दर्ज किया था। शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में राममूरत का शव पाया गया था।