विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची सिद्धार्थनगर के ग्राम पंचायत लौकिया

84

रिपोर्ट – श्रवण कुमार पाण्डेय / विकसित भारत संकल्प यात्रा सिद्धार्थनगर के विकासखंड मिठवल के लौकिया गांव में पहुंची। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में भाजपा के खुनियाव के पूर्व ब्लॉक के मनोज मौर्य ने शिरकत की। यात्रा में ग्रामीणों की प्रमुख समस्याओं को विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल लगाकर निवारण किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, बागवानी विभाग, समाज कल्याण विभाग, आयुष विभाग, राजस्व विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी सहित अन्य विभाग के कर्मचारी भी स्टाल लगाकर मौजूद रहे।

उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं का निवारण किया। जरूरतमंदों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस मुहैया करवाई गई। फैमिली आईडी को ठीक किया गया, राशन कार्ड को दुरुस्त करना, राजस्व विभाग द्वारा लोगो के कागजों को दुरुस्त किया गया। विधानसभा डुमरियागंज भाजपा के संयोजक धर्मेंद्र मिश्रा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है क्योंकि लोगों की समस्याओं का अधिकारियों द्वारा मौके पर ही समाधान किया जाता है। लोग ज्यादा ज्यादा कार्यक्रम में पहुंचकर भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक हो रहे हैं। यात्रा का उद्देश्य पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाना ही विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने आयुष्मान कार्ड,राशन कार्ड,किसान सम्मान निधि,आवास,विधवा पेंशन,वृद्धा पेंशन सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी।इस मौके पर बीडीपीओ, सीडीपीओ,सीबीई, बैंक ऑफ बड़ौदा, सहित अन्य विभाग के लोग मौजूद रहे।इसके अलावा भी रमेश दिवेदी मंडल अध्यक्ष मिठवल,प्रधान प्रतिनिधि मो ताहिर, वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाषचंद दुबे कोटेदार संघ अध्यक्ष,राजेंद्र त्रिपाठी वरिष्ठ भाजपा नेता,भाजपा के विजय चौधरी के अलावा अन्य भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे।