श्रावस्ती में अनियंत्रित होकर नहर में गिरी कार : पीआरबी के जवानों ने कूदकर कार सवारों को निकाला बाहर, एक की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती

162

श्रावस्ती में भंगहा मोड़ के पास एक कार अनियंत्रित होकर नहर के पानी में गिर गई। वहीं पास में मौजूद पीआरबी 1942 के 3 जवान अपनी परवाह किए बिना पानी में कूद गए। किसी तरीके से गाड़ी के शीशे को तोड़कर दो लोगों को बाहर निकाला गया। लेकिन एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि दूसरे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फिलहाल पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।

देर रात घर लौट रहे युवकों की अल्टो कार अनियंत्रित होकर पानी से भरे खड्ड में पलट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार का शीशा तोड़कर अंदर से दो युवकों को बाहर निकाला। जिसमें से एक की मौत हो चुकी थी जबकि दूसरे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोतवाली क्षेत्र भिनगा के ग्राम पंचायत राजावीरपुर के मजरा गौड़ा निवासी शिव कुमार वर्मा (18) पुत्र अमर बहादुर सोमवार को इसी गांव निवासी जीवन लाल (25) पुत्र हरीश कुमार वर्मा के साथ अल्टो कार से कहीं गया हुआ | था। दोनों देर रात करीब 12 बजे घर वापस लौट रहे थे। इस दौरान भंगहा मोड़ मल्हीपुर मार्ग पर रेवलिया मोड़ के पास अल्टो कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी से भरे खड्ड में पलट गई और कार का चारो पहिया ऊपर हो गया। मौके पर कुछ किसान अपनी फसल की रखवाली कर रहे थे जिन्होंने ने हादसा देख कर डायल 112 पुलिस को सूचित किया। रात्रि भ्रमण के दौरान डायल 112 पर मौजूद कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार ने घटना की जानकारी कोतवाली भिनगा और पुलिस चौकी भंगहा में देकर खुद पानी में कूद कर दोनों युवकों को बाहर निकाला। सूचना मिलते ही पुलिस व फायर विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। कार से बाहर निकाले जाने तक शिव कुमार की मौत हो चुकी थी तथा जीवन लाल की हालत बेहद गंभीर थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जीवन लाल को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं पुलिस की ओर से मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जीवन लाल की हालत स्थिर बताई जाती है।

जानकारी के मुताबिक, भिनगा कोतवाली क्षेत्र के भंगहा मोड़ के बनघुसरा बांध के पास अचानक एक तेज रफ़्तार कार सड़क किनारे नहर के पानी में गिर गई। वहीं पास में पीआरबी 1942 के मौजूद कर्मियों ने आनन फानन में सबसे पहले कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद ग्रामीण को सूचित कर पीआरबी के तीनों जवान पानी में कूद गए। टॉर्च से किसी तरीके से राहत और बचाव कार्य शुरू किया। वहीं शीशे को तोड़कर गाड़ी से दो लोगों को बाहर निकाल लिया गया। जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दूसरा सुरक्षित था जिसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं क्रेन की मदद से कार को पानी से निकाल लिया गया है।

भिनगा कोतवाली क्षेत्र के भगहा क्षेत्र के दोनों कार सवार बताये जा रहे हैं। जिसमें मृतक का नाम शिवकुमार है जबकि जो अस्पताल में है उसका नाम जीवनलाल है। बताते चलें कि यदि समय रहते पीआरबी 1942 के कर्मी सुरेंद्र यादव अखिल सिंह और कुलदीप कुमार पानी में नहीं कूदते तो शायद दूसरे व्यक्ति को भी देर हो जाने के चलते नहीं बचाया जा सकता था। क्योंकि रात्रि का समय था और लोगों को इस हादसे की कोई जानकारी भी नहीं हो पाती।