श्रावस्ती में बॉर्डर के गांवों में SSB करा रही इलाज: इंडो-नेपाल सीमा से सटे गांवों के लोगों का किया गया इलाज, दी गई दवाएं

68

श्रावस्तीः जनपद की सशस्त्र सीमा बल के द्वारा जहां इंडो-नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने को लेकर लगातार चौकसी बरती जा रही। इसी क्रम में बॉर्डर के गांव के लोगों को गांव में ही सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर आज निःशुल्क स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया। जहां लोगों को जांच के साथ दवाइयां का भी वितरण किया गया, ताकि लोगों को दूर दराज अस्पताल जाने से निजात मिले। आपको बताते चले कि सशस्त्र सीमा बल के कार्यवाहक कमांडेंट संदीप कुमार जेटली के दिशा-निर्देश पर डॉ. अजीत, उप कमांडेंट के द्वारा तेवारिपुरवा में निःशुल्क मानव चिकित्सा परामर्श शिविर (OPD) का आयोजन किया गया। जहाँ पर 12 ग्रामीणों को निः शुल्क परामर्श के साथ दवाओं का वितरण किया। वही ग्रामीणों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सचेत रहने के लिए जागरूक करते हुए सर्दी के मौसम में होने वाली बीमारियों जैसे सर्दी – जुकाम, खांसी, मलेरिया, डेंगू, बुखार आदि रोगों से बचने के उपाय बताये।

अलग अगल गांवों में लगाया कैंप सशस्त्र सीमा बल के द्वारा बॉर्डर क्षेत्र के लोगों को रोजगार से जोड़ने के साथ उन्हें हर प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं को गांव पर ही उपलब्ध कराने के लिए इन दिनों लगातार अलग-अलग गांव में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते जहां पहले छोटी-मोटी बीमारियों के इलाज के लिए बॉर्डर क्षेत्र के लोगों को अस्पताल जाना पड़ता था। वही अब लोगों को निजात मिली है और उन्हें उनके गांव में ही पूर्ण रूप से इलाज मिल रहा।