Air India का ऐलान- यात्री बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के टिकटों को करें रि-शेड्यूल या कैंसिल

130

एयर इंडिया (Air India) ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। एयर इंडिया के अनुसार सर्दियों के मौसम के दौरान दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त लागत (Extra Charges) के अपनी बुकिंग को रि-शेड्यूल (Re-Schedule) या कैंसिल (Cancel) करने की अनुमति दी जाएगी। यह इजाजत उस स्थिति में दी जाएगी, जब फ्लाइट के कोहरे के प्रभाव से देरी से उड़ान भरने की संभावना होगी।

अधिकारियों के मुताबिक, यह पिछली सर्दियों में शुरू की गई फॉगकेयर पहल का हिस्सा है। एयर इंडिया प्रभावित यात्रियों को सहायता प्रदान करेगी और उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने टिकट को रि-शिड्यूल या कैंसिल करने के आसान विकल्प प्रदान करेगी।

एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा कि फॉगकेयर पहल असुविधा कम करने का ईमानदार प्रयास है, जिनकी उड़ानें कोहरे से प्रभावित होने की संभावना है। यह नेटवर्क शिड्यूल अखंडता बनाए रखने में भी मदद करेगा।

Also Read: CM योगी के प्रयासों का असर, देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बना उत्तर प्रदेश

दिल्ली में बुधवार को बहुत घना कोहरा छाया रहा, जिससे शहर में विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर से भी कम हो गई। घने कोहरे के कारण 40 से अधिक उड़ानों में देरी हुई है। इसमें आठ अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान, चार अंतरराष्ट्रीय आगमन, 22 घरेलू प्रस्थान और पांच घरेलू आगमन में व्यवधान शामिल हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )