Ayodhya Dham: राम मंदिर उद्घाटन से पहले बदल गया अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए अब क्या हुआ

295

अयोध्या: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है. 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या (Narendra Modi in Ayodhya) आएंगे. उससे पहले अयोध्या जंक्शन (Ayodhya Junction) का नाम बदल दिया गया है. अब अयोध्या जंक्शन को अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) के नाम से जाना जाएगा. अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने बुधवार को एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी. 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट और नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे.

लल्लू सिंह ने एक्स पर लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नवनिर्मित भव्य अयोध्या रेलवे स्टेशन के अयोध्या जंक्शन का नाम, जनभावनाओं की अपेक्षा के अनुरूप, परिवर्तित कर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है. जिसके लिये अयोध्या के पूज्य साधु संतों, अयोध्यावासियों, श्रद्धालुओं की तरफ से पीएम मोदी, सीएम योगी, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का सहृदय आभार व कृतज्ञता व्यक्त करता हूं.

बता दें कि अभी दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम स्टेशन नाम रखने की इच्छा जताई थी. अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने बताया कि पीएम मोदी अयोध्या एयरपोर्ट पर पीएम मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. उसके बाद एयरपोर्ट के बगल वाले ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करेंगे. वह एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन तक का सफर तय करेंगे तो यह रोड शो के रूप में होगा. उनके स्वागत के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं.

मालूम हो कि 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर हैं. भारतीय रेलवे ने राम मंदिर के पहले 100 दिनों के दौरान अयोध्या आने वाले नागरिकों की सुविधा के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से 1000 से अधिक ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. अयोध्या के प्रभु श्री राम के मंदिर के आकार में बन रहे रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई और रंग-रोगन से लेकर निर्माण कार्य लगभग अंतिम चरण पर है.