श्रावस्ती: सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का सकुशल हुआ समापन

70

श्रावस्ती। सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु 15 दिसम्बर से 31 दिसम्बर-2023 तक चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक सुश्री प्राची सिंह के निर्देशन में जनपदीय पुलिस/यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालको एवं आम जनमानस को जागरूक किया गया।विदित रहे कि शीत ऋतु में बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु यातायात पुलिस मय टीम द्वारा आज दिनांकः 31.12.2023 को मल्हीपुर बस स्टैण्ड में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के कार्यक्रम का समापन समारोह सकुशल सम्पन्न हुआ। उक्त समापन समारोह में एआरटीओ श्रावस्ती, प्रभारी यातायात एवं बस यूनियन के सदस्यों द्वारा भाग लिया गया।
उक्त कार्यक्रम में यातायात प्रभारी ने अपने संबोधन में कहा कि यातायात नियमों का पालन करने से दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करने तथा छोटी-मोटी सावधानियां बरतने से हम स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित कर सकते हैं। इन्हें रोकने के लिये वाहन चलाते समय प्रत्येक व्यक्ति को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। तेज गति से वाहन न चलाने, सड़क पर किसी भी प्रकार का स्टंट न करने हेतु आमलोगों से अनुरोध करते हुए सड़क सुरक्षा पखवाड़ा समारोह कार्यक्रम का समापन यातायात का शपथ दिलाकर किया गया।सडक सुरक्षा पखवाडा के अन्तर्गत किए गए प्रभावी व आवश्यक कार्यवाही का विवरण 01-* दुर्घटनाओं के मुख्य कारकों को चिन्हित कर जनपद श्रावस्ती में तीन सवारी-135, बिना हेलमेट-759, बिना सीट बेल्ट-41 तथा स्टंटिंग व नशे की हालात में वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध-09 चालानों की कार्यवाही की गयी।
02-* जनपद में विशेष अभियान चलाकर ई-रिक्शा, ऑटो, टैम्पो, टैक्सी कैब चालकों का यातायात पुलिस द्वारा सत्यापन कराया गया। जिसमें जनपद में कुल-888 ई-रिक्शों, ऑटो, टैम्पो, कैब चालकों के सत्यापन की कार्यवाही पूर्ण की गई, जिनको यातायात सम्बन्धी नियमों का पालन करने हेतु जागरुक किया गया तथा साथ ही अवैधानिक रूप से पाए गए चालकों के विरुद्ध एमवी0एक्ट0 की सुसंगत धाराओं में चालान किया गया।