बस्ती: 16 और 27 जनवरी को सामूहिक विवाह

44

बस्ती। समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित की जा रही मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के आयोजन की तिथि निर्धारित कर दी गई है। डीएम अंद्रा वामसी की ओर से आगामी 16 जनवरी को राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। जबकि 27 जनवरी को रामरेखा मंदिर विक्रमजोत में विवाह कार्यक्रम संपन्न होगा। इसके लिए नोडल अधिकारी नामित कर दिए गए हैं।

जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनातर्गत जिले में अब तक 831 आवेदन जांच में सही पाए गए हैं। जबकि 233 आवेदन पत्रों की जांच अधिकारी पोर्टल पर ऑनलाइन अग्रसारित कर रहे हैं। इसके साथ ही 51 आवेदन त्रुटि पूर्ण पाएंगे। जिन्हें सही करने के लिए जोड़ों को निर्देशित किया गया है। बताया कि जनपद के सभी ब्लॉक बीडीओ, नगर पालिका व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी, एडीओ समाज कल्याण को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना से अवगत कराया गया है।

योजना में अधिक से अधिक जोड़ों का ऑनलाइन आवेदन कराएं। इससे योजना का लाभ गरीब लाभार्थियों को मिल सके। विवाह कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीएम अंद्रा वामसी की ओर से अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है।

विज्ञापन बॉक्स