बस्ती: बरात वाहन भी अयोध्या नहीं जा पाएंगे, एंबुलेंस को छूट

86

बस्ती। शनिवार की आधी रात के बाद से फोरलेन पर अयोध्या की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद अयोध्या की तरफ सिर्फ अयोध्या जनपद के यूपी 42 नंबर के वाहनों को जाने दिया जाएगा।

इसके अलावा कार्यक्रम आमंत्रण-पास धारकों के वाहन को अयोध्या जाने की छूट होगी। लखनऊ-बाराबंकी की तरफ जाने वाले इन वाहनों को डायवर्जन रूट से वाया टांडा या डुमरियागंज भेजा जाएगा। एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि अयोध्या जिला प्रशासन की तरफ से तय कार्यक्रम के मुताबिक 21 जनवरी से वहां सिर्फ अयोध्या जनपद के यूपी-42 नंबर के वाहनों को प्रवेश की छूट दी जाएगी। इसके अलावा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रण प्राप्त आगंतुकों के वाहन भी जाने दिए जाएंगे।

बाकी वाहनों को किसी भी दशा में अयोध्या की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा। इससे पहले 14 जनवरी को सुबह से ही भारी माल वाहक व्यावसायिक वाहनों का डायवर्जन किया जा चुका है। एएसपी ने बताया कि जिले के भीतर यदि किसी को कार्यक्रम या बरात लेकर जाना होगा तो पुलिस उन्हें नहीं रोकेगी, लेकिन जिले के बाहर अयोध्या की तरफ उन्हें भी जाने की इजाजत नहीं होगी। शव वाहन, एंबुलेंस व राजकीय कार्य से जुड़े वाहनों का आवागमन यथावत रहेगा।

विज्ञापन बॉक्स