रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करते ही PM मोदी का बड़ा ऐलान, एक करोड़ लोगों को दिया ‘तोहफा’

177

Pradhan Mantri Suryoday Yojana: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक योजना की घोषणा की।

PM Modi Announced Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आज अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से रामलला को राम मंदिर के गर्भगृह के प्रतिष्ठित किया।

समारोह के बाद वे दिल्ली लौट गए, जहां पहुंचकर उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश एक एक करोड़ लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री ने फैसला लिया है कि देश में ‘प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ लागू करेगी। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी।

प्रधानमंत्री ने पोस्ट में क्या लिखा?
अपनी पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि सूर्यवंशी भगवान श्रीराम के प्रकाश से उनके भक्त एनर्जी प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा एक संकल्प पक्का हुआ। मेरा सपना है कि देशवासियों के घर की छतों पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम लगे।

PM मोदी ने लिखा कि इसलिए आज अयोध्या से लौटने के बाद मैंने सबसे पहला निर्णय सोलर सिस्टम के लिए लिया। अब हमारी सरकार देश के एक करोड़ घरों में छतों पर रूफटॉप सोलर लगाएगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग दोनों का फायदा होगा। सोलर सिस्टम लगने से एक तो बिजली का बिल कम होगा। देश सौर ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।

विज्ञापन बॉक्स