SDM पिता की SP बेटी को मिला DGP का प्लेटिनम चिन्ह, मिल रहीं बधाईयां

188

आज पूरे देश में गणतंत्र दिवस की धूम दिखाई दे रही है। 75वें गणतंत्र दिवस पर जगह-जगह झंडा लहराया जा रहा है और साथ में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज के दिन यूपी पुलिस के मुखिया यानी कि डीजीपी उन अफसरों को सम्मानित करते हैं, जो अपने क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं। इसी क्रम में आज के शुभ दिन एडीएम पीलीभीत राम सिंह गौतम की होनहार, और मेहनती IPS प्राची सिंह को डीजीपी के प्लेटिनम चिन्ह से सम्मानित किया गया। आईपीएस प्राची सिंह वर्तमान समय में सिद्धार्थनगर में तैनात हैं।

अपराधियों की तोड़ी कमर

जानकारी के मुताबिक, 2017 बैच की आईपीएस और सिद्धार्थनगर जिले की पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह की ओर से जनपद श्रावस्ती में नियुक्ति के दौरान 14 एनकाउंटर करके अपराधियों की कमर तोड़ दी गई थी।अपराधियों के नजर में कड़क अधिकारी के रूप में खौफ बनी थीं। उनके नाम से भी अपराधी डरने लगे थे

ऑपरेशन चिराग को बनाया सफल

इतना ही नहीं ऑपरेशन चिराग के तहत 250 नाबालिग बच्चों की बरामदगी, गोकसी व गो तस्करी पर रोक लगाए जाने तथा ऑपरेशन कवच के क्रियान्यवन व अन्य उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश की ओर से गणतंत्र दिवस 2024 के अवसर पर प्लेटिनम मेडल देने की घोषणा की गई थी। इस घोषणा के बाद हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है।

Tags: dgp up, got platinum disk, IPS prachi Singh, republic day

विज्ञापन बॉक्स