सिद्धार्थनगर: चोरी का ट्रैक्टर और पांच बाइकें बरामद, तीन गिरफ्तार

74

500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद पकड़ा गया गिरोह

सिद्धार्थनगर। जोगिया कोतवाली की पुलिस ने ट्रैक्टर और बाइक चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को शनिवार सुबह पकरडीहा के पास से पकड़ा। इनकी निशानदेही पर चोरी की पांच बाइक और एक ट्रैक्टर, भी बरामद किया गया। पुलिस का दावा है कि 500 सीसीटीवी कैमरों को खंगाले के बाद यह गिरोह हाथ लगा। उन्हें पूछताछ करने के बाद न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


कोतवाल जोगिया अनुज कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र के हाटा खास गांव से ट्रैक्टर और रोटावेटर चोरी हुआ था। मामले का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस टीम लगी थी। गिरोह को पकड़ने के लिए 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया। इसमें चोरी करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम ने जाल बिछाया। शनिवार को सूचना मिली कि चोरी करने वाले गिरोह के लोग क्षेत्र के पकरड़ीहा के पास मौजूद हैं।

सूचना का संज्ञान में लेते हुए पुलिस टीम बताए हुए स्थान पर पहुंच गई। इस बीच बाइक से आते कुछ लोग दिखाई दिए। उन्हें रोककर पूछताछ किया गया तो पता चला कि बाइक चोरी की है। उन्हीं की निशानदेही पर चोरी के ट्रैक्टर, रोटावेटर और पांच बाइकें बरामद की गईं। पकड़ी गई बाइक बस्ती, संतकबीरनगर, मिश्रौैलिया, सदर थाना क्षेत्र से चोरी हुई थी। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपनी पहचान शिवनरायन, चंद्रनरायन उर्फ शिवानंद मिश्र निवासी पकरडीहा थाना जोगिया उदयपुर, कौशल कुमार पाठक निवासी कारेखुटवा थाना बखिरा जनपद संतकबीरनगर बताया। पूछताछ करने के बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पकड़े गए आरोपियों ने उगले राज

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे आपस में रिश्तेदार हैं और जसंतकबीरनगर, बस्ती व सिद्धार्थनगर में रेकी कर ट्रैक्टर, ट्रॉली, रोटावेटर व बाइक चोरी करते हैं व बाइक पर गलत नंबर प्लेट लगाकर पड़ोसी राष्ट्र नेपाल व अन्य जगहों पर ले जाकर बेचते हैं। चोरी की मोटरसाइकिलों का ही प्रयोग हम लोग रेकी करने में करते हैं। हम लोग चोरी की गाड़ियों को नेपाल में भेजने के बारे में ही बात कर रहे थे कि पकड़ लिया गया।

https://www.facebook.com/share/v/Md3exwk8CFZi6zrG/?mibextid=qi2Omg

विज्ञापन बॉक्स