UP: बकरा चोरी कर भाग रहे बोलेरो सवार बदमाशों ने सिपाही को कुचला, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

218

उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi) जनपद में पुलिस महकमे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। यहां सरायअकिल के पटेल चौराहा पर बोलेरो से बकरा चोरी कर भाग रहे बदमाशों ने कांस्टेबल अवनीश कुमार दुबे (Constable Awanish Kumar Dubey) को कुचल दिया। इस हादसे में सिपाही की मौत हो गई है। पुलिस ने मृतक सिपाही के परिजनों को हादसे की जानकारी देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस को मिली थी बकरा चोरी होने की सूचना

सूत्रों के मुताबिक, बलिया जनपद के उभांव थाना क्षेत्र के बेल्थरा रोड निवासी 26 वर्षीय अवनीश कुमार दुबे 2018 बैच के सिपाही थे। वर्तमान में उनकी तैनाती कौशांबी जनपद के सरायअकिल के तिल्हापुर चौकी में थी। घटना की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर विनीत कुमार ने बताया कि रविवार और सोमवार की मध्य रात्रि के बीच पुरखास गांव के मजहा बजहा के धीरेंद्र सिंह के घर से तीन बकरे चोरी हो गए थे। चोर बोलेरो से बकरा चोरी करने आए थे। धीरेंद्र ने इसकी जानकारी डायल 112 पर दी।

इसके बाद डायल 112 के सिपाहियों ने मामले से तिल्हापुर चौकी पुलिस को अवगत करवाया। इस दौरान सिपाही अवनीश कुमार दुबे और अभिषेक गुप्ता पुरखास चौराहे पर गश्त पर थे। ऐसे में सूचना मिलते ही उन्होने बोलेरो में बकरा लेकर भाग रहे बदमाशों का बाइक से पीछा किया। सरायअकिल पहुंचने पर बदमाश बोलेरो को करन चौराहे की ओर लेकर भागे, लेकिन करन चौराहे पर पुलिस की बैरिकेंडिग देखकर बदमाश बोलेरो मोड़कर दोबारा बेनीराम कटरा की ओर भागने लगे।

बदमाशों ने सिपाही अवनीश पर चढ़ा दी गाड़ी

ऐसे में पीछा कर रहे सिपाही अवनीश और अभिषेक पटेल चौराहे पर पहुंच कर चौराहे पर रखी बैरीकेड को सड़क पर लगाने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने बीच सड़क पर सिपाही अवनीश कुमार दुबे को कुचलते हुए बोलेरो को लेकर बेनीराम कटरा की ओर तेजी से भाग निकले।

Also Read: मेरठ: कोर्ट ने 26 पुलिसकर्मियों समेत 30 पर मुकदमा दर्ज करने का जारी किया आदेश, सामने आई हैरान करने वाली वजह

उधर, दूसरे सिपाही अभिषेक ने घटना की जानकारी थाने पर दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने घायल अवनीश को संजीवनी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने सिपाही की हालत गंभीर देख उन्हें प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल ले जाने की सलाह दी। हालांकि, यहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने घायल सिपाही अवनीश कुमार दुबे को मृत घोषित कर दिया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

विज्ञापन बॉक्स