घूस लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल,एसडीएम ने किया सस्पेंड

222

बंजर भूमि की पैमाईश के लिए मांगे दस हजार रुपये,पांच हजार लेकर भी नहीं की पैमाईश।

पहाड़ापुर में तैनात बताया जाता है लेखपाल। घूसखोरी सीसीटीवी में कैद।

गोण्डा। जिले के तहसील कर्नलगंज क्षेत्र के पहाड़ापुर गाँव में तैनात लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो सीसीटीवी में रिकार्ड हुआ है जो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लेखपाल रिश्वत लेते दिखाई दे रहा है‌। वीडियो वायरल होने के बाद तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया। फिलहाल एसडीएम ने वीडियो को संज्ञान में लेकर लेखपाल को निलंबित कर दिया है।
आपको बता दें कि कि आये दिन अपने कारनामों से चर्चा में बनी रहने वाली तहसील करनैलगंज से खुलेआम यह घूसखोरी की तस्वीर सामने आई है जो सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई है। इस वीडियो में लेखपाल घूस लेते हुए दिखाई पड़ रहा है। बताया जाता है कि कर्नलगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम पहाड़ापुर में तैनात लेखपाल रवि सिंह ने बंजर भूमि की पैमाइश के लिए 10 हजार रुपये की मांग की थी। पैसे देने के लिए लेखपाल को पहाड़ापुर बाजार स्थित बाबा टेंट हॉउस की दुकान पर बुलाया गया। यहां गुलजारी गोस्वामी ने लेखपाल रवि सिंह को 5 हजार रुपये दिए। रुपये लेने की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक लेखपाल ने पांच हजार रुपये रिश्वत लेने के बाद भी भूमि की पैमाईश नहीं की। सोमवार को इस रिश्वतखोरी का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया। फिलहाल रिश्वतखोरी के हो रहे इस खेल से स्थानीय अधिकारियों की कार्यशैली पर भी गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।
उपजिलाधिकारी विशाल कुमार का कहना है कि लेखपाल का रुपये लेते हुए वीडियो संज्ञान में आया है। लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच के पश्चात अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।

विज्ञापन बॉक्स