UP: समाजवादी पार्टी को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे आधा दर्जन विधायक

108

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के करीब आधा दर्जन विधायक भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी के विधायक इंद्रजीत सरोज के साथ ही 5-6 अन्य विधायक अखिलेश यादव का साथ छोड़ सकते हैं।

राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में कर सकते हैं वोट

सूत्रों का कहना है कि ये विधायक राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट डाल सकते हैं। हालांकि, इसको लेकर जब मीडिया ने विधायक इंद्रजीत सरोज से बात करने की कोशिश की तो उनका फोन नहीं लगा। बताया जा रहा है कि उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा था। बता दें कि इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था।

Also Read: UP: आरएलडी के 2 विधायक बनेंगे मंत्री, योगी मंत्रीमंडल में जल्द होंगे शामिल, जल्द पीएम मोदी से मिलेंगे जयंत सिंह

वहीं, इसके बाद सपा विधायक पल्लवी पटेल ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर ऐतराज जताते हुए वोट न करने की बात कही थी। बता दें कि पल्लवी पटेल कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई हैं। हालांकि, कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने साफ इंकार कर दिया है।

उधर, बीते दिनों राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के भाजपा में शामिल होने से पहले सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी के चीफ ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया था कि जल्द ही समाजवादी पार्टी में भी टूट हो जाएगी और कई विधायक भाजपा का दामन थामन लेंगे। वहीं, राज्यसभा के चुनाव में भाजपा ने आठवां उम्मीदवार उतार दिया है जिसके बाद से सपा विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग होना तय माना जा रहा है।

Also Read: UP: भाजपा के आठवें राज्यसभा उम्मीदवार संजय सेठ ने किया नामांकन, सपा की तीसरी सीट पर फंसा पेंच, ये है जीत का गणित

बीते दिनों रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के भाजपा में शामिल होने से पहले सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया था कि जल्द ही सपा में भी टूट हो जाएगी और कई विधायक भाजपा में शामिल हो जाएंगे। वहीं, राज्यसभा के चुनाव में भाजपा ने आठवां उम्मीदवार उतार दिया है जिसके बाद से सपा विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग होना तय माना जा रहा है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )