Rajya Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी के 9 विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग! डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा- 14 MLA हमें करेंगे वोट

112

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मंगलवार को वोटिंग (Rajya Sabha Elections 2024) जारी है। भारतीय जनता पार्टी के 8 व समाजवादी पार्टी के 3 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हो रहा है। बीजेपी ने अपने आठवें और सपा ने अपने तीसरे प्रत्याशी को जिताने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। इस बीच राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के 9 विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबरे सामने है।

सपा के 14 विधायक बीजेपी को करेंगे वोट

वहीं, इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि समाजवादी पार्टी के कुल 14 विधायक हमें वोट करेंगे। हमने सपा खेमे को निराशा दे दी है। सपा पीडीए का नहीं सिर्फ अपने परिवार का ही ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में आठ प्रत्याशी जीतेंगे जबकि लोकसभा में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

Also Read: UP: राज्यसभा की वोटिंग के बीच सपा को बड़ा झटका, विधायक मनोज पांडेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से दिया इस्तीफा

पल्लवी पटेल बोलीं- मैं पीडीए के साथ हूं

उधर, समाजवादी पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशियों के चयन पर नाराजगी दिखाने के बाद पार्टी विधायक पल्लवी पटेल ने आखिरकार सपा प्रत्याशी के लिए ही मतदान किया। उन्होंने कहा कि मैंने पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के पक्ष में मतदान किया है। हालांकि, इसके पहले उन्होंने मतदान से दूर रहने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि मैं सपा और अपना दल कमेरावादी की विधायक हूं। उन्होंने सपा नेतृत्व से मनमुटाव होने से इनकार किया है।

 

अखिलेश बोले- पैकेज डील हुई है

राज्यसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को वोट करने वाले सपा विधायकों पर पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी क्योंकि पार्टी के साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए साहस की जरूरत होती है।

Also Read: UP: समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, लंबे समय से अस्पताल में थे एडमिट

सपा विधायकों के बागी होने पर उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से किसी को धमकाया गया होगा। किसी को कुछ ऑफर दिया गया होगा। किसी को सुरक्षा चाहिए होगी। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि सुनने में तो ये भी आ रहा है कि पैकेज डील हुई है। अब ये डील कितनी बड़ी है मैं नहीं जानता।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )