बरेली: आंवला सीट से BSP उम्मीदवार आबिद अली ने जताया जान का खतरा, बोले- सपा प्रत्याशी ने मेरे खिलाफ रची है साजिश

36

उत्तर प्रदेश में बरेली की आंवला लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। इससे यहां का सियासी माहौल गर्मा गया है। आंवला से सपा उम्मीदवार नीरज मौर्य (SP Candidate Neeraj Maurya) पर बसपा प्रत्याशी आबिद अली (BSP Candidate Abid Ali) ने पलटवार किया है। आबिद अली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नीरज मौर्य ने मेरे खिलाफ साजिश रची है। इस दौरान उन्होंने अपनी जान का खतरा भी जताया है।

सपा प्रत्याशी के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग

बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य के चुनाव लड़ने पर रोक लगाए जाने की मांग की है। आबिद ने आंवला सीट के दोनों प्रत्याशियों से अपनी जान का खतरा जताया। उन्होंने कहा कि ये दोनों लोग मेरी जान के पीछे पड़े हैं। यही नहीं, उन्होंने सपा प्रत्याशी को जालसाज बताया। वहीं, बसपा को बीजेपी की बी टीम बताने के सवाल पर आबिद ने कहा कि नीरज मौर्य सपा से पहले बीजेपी में थे। यह सभी को पता है।

Also Read: कन्नौज से अखिलेश के चुनाव लड़ने पर BJP प्रत्याशी सुब्रत पाठक का तंज, बोले- टूट गया घमंड, जमानत होगी जब्त

ये है पूरा मामला

दरअसल, आबिद अली ने सपा उम्मीदवार नीरज मौर्य और बसपा से ही टिकट होने का दावा करके नामांकन करने वाले सत्यवीर सिंह पर धोखाधड़ी व साजिश जैसी गंभीर धाराओं में रिपोर्टदर्ज कराई है। बसपा चीफ मायावती ने सत्यवीर सिंह के पार्टी का प्रत्याशी नहीं होने की पुष्टि की थी। जिसके बाद उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद बसपा उम्मीदवार आबिद अली ने अपने साथ हुई साजिश में सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य को भी शामिल बताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Also Read: लखनऊ: CM योगी ने कहा- देश में शरिया कानून लाना चाहती है कांग्रेस, इस पार्टी का इरादा देश के प्रति अच्छा नहीं

वहीं, बसपा प्रत्याशी के आरोपों पर नीरज मौर्य ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है। कुछ लोग दूसरों के हाथों का खिलौना बनकर चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा भाजपा की बी टीम बनकर काम कर रही है। नीरज मौर्य ने आबिद अली द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया। साथ ही अपने ऊपर हमले की आशंका जताई थी। अब आबिद अली ने अपनी जान को खतरा बताया है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )