बीजेपी ने अपने पास रखे गृह, रक्षा, रेल जैसे बड़े मंत्रालय, अश्विनी वैष्णव ने रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाला

65

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्रालयों का बंटवारा हो गया. बीजेपी ने चार बड़े मंत्रालय रक्षा, गृह, वित्त और विदेश मंत्रालय अपने पास रखे हैं. इनकी जिम्मेदारी पिछली कैबिनेट की तरह राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर को दी गई है. इसके अलावा केरल में बीजेपी के एकमात्र सांसद सुरेश गोपी को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में राज्य मंत्री और पर्यटन मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है. खास बात ये है कि शपथ ग्रहण के एक दिन बाद ही सुरेश गोपी के इस्तीफे की अटकलें लगाई गई थीं.

Modi Cabinet 3.0: केरल में बीजेपी के एकमात्र सांसद सुरेश गोपी को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में राज्य मंत्री और पर्यटन मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है.

सुरेश गोपी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में हुए समारोह में मंत्री पद की शपथ ली थी. लेकिन शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, मैं एक सांसद के रूप में काम करना चाहता हूं. मैं कैबिनेट का हिस्सा नहीं बनना चाहता था. मैंने बता दिया था कि इसमें मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है. लगता है कि मैं जल्द ही मुक्त हो जाऊंगा.”

सुरेश गोपी ने दी सफाई

हालांकि, इसके बाद सुरेश गोपी ने ट्वीट कर सफाई भी दी. उन्होंने कहा, कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म गलत खबर फैला रहे हैं कि मैं मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने जा रहा हूं. यह पूरी तरह से गलत है. मेरे लिए और केरल के लोगों के लिए मोदी सरकार में मंत्री बनना गर्व की बात है. पीएम मोदी के नेतृत्व में हम केरल के विकास और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं.

सुरेश गोपी ने केरल में पहली बार लोकसभा चुनाव में कमल खिलाया. वे त्रिशूर सीट से चुनाव लड़े थे, उन्होंने यहां से सीपीआई के सुनील कुमार को करीब 75 हजार वोटों से हराया.

सुरेश गोपी ने केरल में पहली बार लोकसभा चुनाव में कमल खिलाया. वे त्रिशूर सीट से चुनाव लड़े थे, उन्होंने यहां से सीपीआई के सुनील कुमार को करीब 75 हजार वोटों से हराया.